"यूपी और बिहार मिलकर 120 सीटें हराओ, BJP हटाओ", पटना पहुंचते ही बोले अखिलेश यादव

3/3/2024 4:23:46 PM

पटना: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रविवार को विपक्षी गुट ‘इंडिया' की रैली में शामिल होने बिहार की राजधानी पटना पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, "नारा तो यह होना चाहिए कि यूपी और बिहार मिलकर 80 और 40... 120 हराओ, भाजपा हटाओ...किसान दुखी है, नौजवान के हाथ में नौकरी नहीं है और 10 साल के उनके(भाजपा) कार्यकाल में जनता के लिए क्या उपलब्धि है?...हमें उम्मीद है कि यूपी के साथ-साथ बिहार भी बदलाव की तरफ चलेगा..." 

राजद द्वारा किया गया महारैली का आयोजन
दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष द्वारा रविवार को पटना के गांधी मैदान में जन विश्वास महारैली का आयोजन किया गया है। इस महारैली का आयोजन मुख्य रूप से लालू प्रसाद पार्टी की राजद के द्वारा किया गया है, जिसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिक्कार्जुन खड़गे, वाम दल के नेता डी राजा, माकपा के सीताराम येचुरी, दीपांकर भट्टाचार्य के अलावा कई अन्य बड़े चेहरे दिखेंगे। 

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित इस रैली को लोकसभा चुनाव से पहले इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है। रैली स्थल पर ‘महागठबंधन' (जिसमें कांग्रेस, राजद और वामपंथी दल शामिल हैं) के समर्थकों की भारी भीड़ दिखी। राजद की इस ‘जन विश्वास रैली' को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की राज्यव्यापी ‘जन विश्वास यात्रा' के समापन पर आयोजित किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static