पटना में लालू परिवार पर जमकर बरसे रामदास अठावले, बोले- नौकरी बेचकर लालू ने अपने घर को कर दिया मालामाल

4/24/2024 11:05:07 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लालू परिवार पर जमकर हमला बोला और कहा कि राजद वाले असली सामंत वादी है। विकास के नाम पर राजद दलितों पिछड़ों को विकास का झुनझुना पकड़ा देता है। उन्होंने कहा कि नौकरी बेचकर अपने घर को लालू प्रसाद ने मालामाल कर दिया।

'एनडीए पूरी ताकत से लड़ रहा चुनाव'
रामदास अठावले ने कहा कि बिहार से मेरा गहरा संबंध है, क्योंकि बिहार के बहुत सारे लोग मुंबई में रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी रक्षा करना एवं सपोर्ट करना हमारा काम है। मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है। एनडीए अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ रहा है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने 400 पार का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में बहुत सारा विकास का कार्य हुआ है, लेकिन 2019 से 2024 तक महिला आरक्षण बिल को पास करने का बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय सरकार के द्वारा लिया गया है। 370 धारा हटाकर जम्मू कश्मीर को भारत से जोड़ दिया गया है, वहां तिरंगा झंडा फहराया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद 99% खत्म हो चुका है। साथ ही जो टूरिस्ट है वह अब जम्मू कश्मीर आना शुरू कर चुके हैं। बाबासाहेब साहब अंबेडकर ने जो सुविधा दिया है वह जम्मू कश्मीर में सारी सुविधाएं देने का कार्य किया गया है। वहां के शेड्यूल कास्ट शेड्यूल ट्रैवल को रिजर्वेशन देने का काम किया गया है। मुंबई में मोदी जी ने 3600 एकड़ जमीन लेकर बाबा साहब अंबेडकर के लिए दे दिया है और वहां अंतर्राष्ट्रीय लेवल का मेमोरियल हॉल बन रहा है, इसलिए रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया नरेंद्र मोदी जी का पूरा समर्थन करती है। एनडीए का पूरा समर्थन करती है। हमारी पार्टी बिहार में पूरी तरीके से मजबूत नहीं है, लेकिन हमने बिहार की 40 सीटों पर रिपब्लिकन पार्टी का सपोर्ट एनडीए को देने का फैसला किया है। साथ ही  मुझे विश्वास है कि  2019 में जिस तरह से हमने 40 में से 39 सीट जीती थी। इस बार हम लोग बिहार में 40 की 40 सीटें जीतेंगे।

'इस तरह से गाली गलौज करना सही नहीं'
वहीं, लालू परिवार पर हमला करते हुए रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि लालू प्रसाद यादव बिहार के सीनियर नेता है। चिराग के माताजी को अपशब्द कहने का कार्य विपक्ष के द्वारा किया गया। अपने मां-बहन को गाली देने का काम यह लोग कर रहे हैं। जब तेजस्वी यादव मंच से भाषण दे रहे थे तो वहां चिराग पासवान की मां को गाली देने का काम किया गया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इस तरह से गाली गलौज करना सही नहीं है। उसके साथ बचपन बीता उनको गाली देना या गाली गलौज करवाना कहीं से भी सही नहीं है। गठबंधन के समय जिसे भाई-भाई बुला रहे थे आज उसे गाली देना कहीं से सही नहीं है। लालू यादव के पुत्र के सामने चिराग पासवान की मां को सरेआम गाली दे रहे थे तो क्या वह महिलाओं का सम्मान करेंगे। 90 के दशक से पहले अपने राजनीति की रोटी सेंकने के लिए राजद के लोगों ने हत्या और भय का खेल खेला था तथा वहां हिंसक घटनाएं हुआ करती थी। 90 के दशक में जातिगत हिंसा का दौर था लालू जी ने भक्त चरण दास जो कि कांग्रेस के नेता है उन्हें भकचोन्हर दास संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि चंपा विश्वास का क्या हुआ?  साथ ही जो नरसंहार हो रहे थे उस पर उन्होंने कहा कि अरवल और जहानाबाद के नरसंहार को कोई भूल सकता है क्या?

'राजद वाले असली सामंत वादी'
केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि 90 के शासनकाल में दलितों को राजनीतिक धार्मिक कार्य से दूर रखा गया था, लेकिन एनडीए सरकार आने के बाद राजनीतिक रूप से इनको आगे रखा गया। बिहार में जातिगत गणना करवाई गई, हरेक जिले में दलित छात्रावास की व्यवस्था करवाई गई एवं उनका स्कॉलरशिप भी दिया जा रहा है। एनडीए की सरकार आने के बाद दलितों को राजनीतिक प्रतिनिधित्व  देखने को मिल रहा है, जबकि राजद के लोगों ने कुछ नहीं किया। उन्होंने राजद से सवाल पूछा कि कितने दलित को पक्का मकान, रोजी-रोटी राजद के शासनकाल में करवाया गया था। वह दौर था जब लोग लालटेन में जीने को विवश थे, जमुई में मतदान के दौरान भाजपा के समर्थन में वोट कर रहे पासवान जाति के लोगों की पिटाई की गई। पटना के दानापुर में मतदान के दौरान दलित युवक के साथ मारपीट की गई है एवं गोली मार दी गई। उन्होंने कहा कि नौकरी बेचकर अपने घर को लालू प्रसाद ने मालामाल कर दिया और लालू के लाल ने कमाल कर दिया, घोटाले पर घोटाले करके जनता को कंगाल कर दिया लालू के लाल ने कमाल कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static