Ram Navami: रामनवमी पर पटना के महावीर मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, रात 2:15 बजे खुला पट

4/17/2024 11:01:15 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): रामनवमी के मौके पर पटना का प्रसिद्ध महावीर मंदिर बुधवार तड़के 2:15 बजे भक्तों के लिए खोल दिया गया, जिसके बाद मंदिर के अंदर बजरंगबली के दर्शन करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। दरअसल, देर रात से ही श्रद्धालु 3 किलोमीटर लंबे भक्त मार्ग में कतार में लगे दिखे।

PunjabKesari

हनुमान मंदिर में होगी ड्रोन के द्वारा पुष्प वर्षा
बता दें कि रामलला के प्राकट्य दिवस रामनवमी पर्व पर महावीर मंदिर सज धज कर तैयार है। महावीर मंदिर के गर्भगृह में स्वर्ण मुकुटधारी हनुमान जी के दोनों विग्रहों और राज दरबार के दर्शन और प्रसाद चढ़ाने के लिए चार लाख से ज्यादा भक्तों के आने का अनुमान है। रामनवमी के मौके पर हनुमान मंदिर में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक ड्रोन के द्वारा पुष्प वर्षा होगी। वही 25 हजार किलो नैवेद्यम तैयार किया गया है। महावीर मंदिर के उत्तरी द्वारा से भक्तों के मंदिर में प्रवेश करने की व्यवस्था की गई है।

PunjabKesari

वहीं, भक्तों का प्रसाद जल्द चढ़े इसके लिए अयोध्या से 8 पुजारी बुलाए गए हैं। महावीर मंदिर में पूर्व से 6 पुजारी को मिलाकर कुल 14 पुजारी भक्तों को पूरे दिन प्रसाद चढ़ाने में सहयोग करेंगे। दोपहर 12 बजे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जन्म आरती होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static