Bihar Politics: "लालू यादव राम विरोधी...भाजपा एक परिवार", RJD प्रमुख के 'परिवार' वाले तंज पर बोले सम्राट चौधरी

3/5/2024 11:41:18 AM

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के "परिवारवाद" वाले बयान से सियासी पारा चढ़ा हुआ है। बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने सोमवार को लालू यादव पर हमला करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि "लालू यादव राम विरोधी हैं... भाजपा एक परिवार है।

यह भी पढ़ेंः- BJP का परिवार कुछ पूंजीपति और उद्योगपति लोग, लेकिन लालू का परिवार पूरे देश का गरीब, युवा और किसानः राजद

"पीएम मोदी का परिवार हम हैं"
सम्राट चौधरी ने कहा कि आज हमने लिखा है कि पीएम मोदी का परिवार हम हैं। पीएम मोदी लगातार भारत के विकास की गाथा लिख रहे हैं। इधर, लालू प्रसाद यादव के "परिवारवाद" तंज पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, "पीएम मोदी का परिवार मतलब 140 करोड़ देशवासियों का परिवार, यही है मोदी परिवार... लालू यादव परिवारवाद की बुनियाद पर खड़ी राजनीति में अपने परिवार के अलावा और किसी को भी अपना परिवार नहीं मानते।यह बयान बहुत आपत्तिजनक है, इसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। बता दें कि लालू प्रसाद ने रविवार को पटना में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष किया था। उन्होंने कहा था, ‘‘अगर नरेन्द्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं। वह राम मंदिर के बारे में डींगें मारते रहते हैं। वह सच्चे हिंदू भी नहीं हैं।

यह भी पढ़ेंः- लालू यादव के तो 9 बेटा-बेटी हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 140 करोड़ का परिवार- गिरिराज सिंह

लालू ने कहा था कि हिंदू परंपरा में बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवानी चाहिए। जब मोदी की मां की मृत्यु हुई तो उन्होंने ऐसा नहीं किया।” वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने लालू के इस आरोप पर सोमवार को पलटवार किया और कहा कि भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण में आकंठ डूबे ‘इंडी गठबंधन' के नेता बौखलाते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, ‘‘मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार हैं, जिसका कोई नहीं है वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। मेरा भारत-मेरा परिवार है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static