"लालू यादव बिहार में अपराधियों के प्रतीक, उनके लिए आरक्षण का मतलब उनका परिवार", सम्राट चौधरी का राजद अध्यक्ष पर हमला

4/17/2024 5:53:31 PM

​पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बुधवार को भाजपा कार्यालय में बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने एक प्रेस कांफ्रेंस किया। इस दौरान सम्राट चौधरी ने लालू परिवार पर जमकर हमला बोला और कहा कि लालू प्रसाद बिहार में अपराधियों के प्रतीक है। उनके लिए आरक्षण का मतलब उनका परिवार।

'एनडीए के घटक दलों के उम्मीदवारों को अपना बहुमूल्य मत दें'
इसके साथ ही सम्राट चौधरी ने कहा कि आज पहले चरण के चुनाव को लेकर प्रचार अभियान की समाप्ति हो गई है। इसके बाद 19 तारीख को पहले चरण का मतदान होगा। बिहार की 40 में से चार लोकसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान होगा। मीडिया के माध्यम से औरंगाबाद, नवादा, गया और जमुई इन क्षेत्रों के तमाम मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि देश के प्रधानमंत्री को मजबूत करने के लिए, भारत को श्रेष्ठ बनाने के लिए, भारत को विकसित भारत बनाने के साथ ही विकसित बिहार बनाने के लिए, भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के घटक दलों के उम्मीदवारों को अपना बहुमूल्य मत दें। सम्राट ने कहा कि पूरे एनडीए की तरफ से मेरी मतदाताओं से आग्रह है कि विकसित भारत का सपना देश के प्रधानमंत्री ने देखा है कि 2047 का भारत कैसा हो? उस कल्पना के आधार पर मतदान करें। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट तौर पर अपने संकल्प के माध्यम से बताया है कि गरीबों को 4 करोड़ से अधिक घर उपलब्ध कराए जा चुके हैं। चार करोड़ को घर पिछले 10 सालों में उपलब्ध कराए गए हैं।

'गरीब वर्ग के लोगों को पक्का मकान देने के लिए बनाए जाएंगे 3 करोड़ घर'
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश में गरीब वर्ग के लोग हैं। उनको पक्का मकान देने के लिए और 3 करोड़ घर बनाए जाएंगे। उसके साथ-साथ बिहार में 5-5 लाख लोगों को पक्का मकान प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से दिया गया। बिहार में 1996 से पहले जो घर बने हैं, उसमें सीएम नीतीश कुमार ने सहमति दी है कि जो ध्वस्त हो चुके हैं उनको भी मरम्मत करने के लिए पैसे दिए जाएंगे। 1996 के पहले के मकान बने हैं उन्हें अलग से बनाया जाएगा। इसके साथ-साथ विशेष तौर पर आयुष्मान भारत हम लोगों ने पिछले मार्च महीने में गरीबों को सर्वाधिक लोगों का हेल्थ कार्ड बिहार में बनाया है। गारंटी है कि किसी भी अस्पताल में नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के माध्यम से जिस किसी को भी 5 किलो का अनाज मिल रहा है, वह 5 लाख तक का इलाज करवा सकते हैं।

'लालू प्रसाद बिहार में अपराधियों के प्रतीक'
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार को विकसित बनाना है। कई एक्सप्रेस वे को बनाने का काम आगे के दिनों में किया जाएगा। बक्सर से भागलपुर फोर लेन बन रहा है। उसे सिक्स लाइन में अपग्रेड किया जाएगा। रक्सौल से पटना और पटना से हल्दिया यानी कोलकाता तक एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा। पटना से पूर्णिया एक्सप्रेस मार्ग बनाया जाएगा और सिलीगुड़ी से गोरखपुर तक, यानी बिहार में अटल बिहारी वाजपेई के बाद इतने बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर का काम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। इसलिए विकसित भारत बनाना है। साथ ही साथ मुद्रा लोन के माध्यम से करीब 42 करोड़ रुपए का क्लब बनाया गया है। इसके साथ ही पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद बिहार में अपराधियों के प्रतीक है। उनके लिए आरक्षण का मतलब उनका परिवार ।

'94 लाख लोगों को दो लाख रुपए तक की सहायता देगी बिहार सरकार'
सम्राट चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर भी हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग बयानबाजी कर रहे हैं।  17 साल और 17 महीने पर बयान दे रहे हैं। हम लोगों ने 2020-21 में जो वैकेंसी क्रिएट किया था इस वैकेंसी को कहा जा रहा है कि वह काम हमने किया। आपके माता-पिता मुख्यमंत्री रहे, लेकिन एक लाख लोगों को भी 15 सालों में सरकारी नौकरी नहीं मिली। जबकि नीतीश कुमार ने 2005 से लेकर 2020 तक 7.50 लाख लोगों को नौकरी दी। 2020 से लेकर 2025 तक एनडीए का कमिटमेंट है कि हम 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे। इसके साथ 10 लाख लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा। सम्राट ने इस बात का भी जिक्र किया कि हालांकि अब आंकड़े बदल गए हैं। अब 94 लाख लोगों को दो लाख रुपए तक की सहायता बिहार सरकार देगी। इसके साथ अभी तक करीब 50 हजार से अधिक लोगों को उद्यमी योजना के माध्यम से 10 लाख रुपए उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जिसमें पांच लाख रुपए की सहायता दी जा रही है और पांच लाख रुपए कम इंटरेस्ट पर दिया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static