रेल हादसे की नैतिक जिम्मेवारी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लेनी चाहिए: कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर

6/17/2024 4:05:47 PM

 

रांचीः पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुए कंचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे में मृत यात्रियों के प्रति झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने शोक व्यक्त किया और अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ईश्वर से शोक संतप्त परिवारों को इस असीम दुख को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मृत व्यक्तियों के परिवारों तथा घायलों को उचित मुआवजे तथा उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा सरकार के स्तर पर उपलब्ध करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस रेल हादसे की नैतिक जिम्मेवारी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लेनी चाहिए, उनके कार्यकाल में देश में कई रेल हादसों में सैकड़ो लोगों की मौत हुई है, जिसके कारण हजारों परिवार उजड़ गए लेकिन रेल मंत्रालय की कार्यप्रणाली में कोई सुधार देखने को नहीं मिला।

इसके उलट रेलवे को निजी कंपनी को सौंपने के लिए मोदी के कार्यकाल में कारर्वाई जरूर की गई। वहीं राजेश ठाकुर ने कहा कि रेलवे के सुरक्षा मानकों में गुणात्मक सुधार जरूरी है लेकिन अन्य देशों की तुलना में विगत एक दशक में सुरक्षात्मक उपाय मे वृद्धि न के बराबर हुई है बल्कि हादसो की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी ने चिंताजनक स्थिति उत्पन्न कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static