लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर समीक्षा करेगी कांग्रेस, बैठक में गुलाम अहमद मीर भी रहेंगे मौजूद

Wednesday, Jun 12, 2024-01:34 PM (IST)

रांची: झारखंड कांग्रेस आज लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर समीक्षा करेगी। इसके लिए कार्यसमिति की वृहद बैठक बुलाई गई है। इस समीक्षा बैठक में झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य की 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिसमें से केवल 2 सीटों पर जीत हासिल हुई है। ऐसे में पार्टी अपनी जीत के साथ ही हार की भी समीक्षा कर रही है। इस बैठक में पार्टी के तमाम अधिकारी और पदाधिकारी शामिल रहेंगे। कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस की बैठक हो रही है। निश्चित तौर पर जिस तरह से हम लोगों ने जीत दर्ज की है, उसके बाद रणनीति बनाई जाएगी। आगे विधानसभा चुनाव भी है तो ऐसे में क्या करना है इसे लेकर भी रणनीति बनाई जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में झारखंड में इंडिया गठबंधन को 05 सीटों पर जीत मिली। 2019 की तुलना में निश्चित ही यह बेहतर परिणाम है लेकिन हमें इससे भी बेहतर की उम्मीद थी। ऐसे में जब इसी वर्ष राज्य में विधानसभा का भी चुनाव होने वाला है बेहद जरूरी हो जाता है कि हम अपनी कमियों की समीक्षा कर उसे दूर करें ताकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने सहयोगी दलों को साथ लेकर सर्वोत्तम प्रदर्शन कर सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static