Jharkhand: गुलाम अहमद मीर की अध्यक्षता में हुई बैठक में नेता विधायक दल और मंत्री पद पर सस्पेंस बरकरार

Thursday, Jun 13, 2024-11:04 AM (IST)

रांची: झारखंड कांग्रेस विधायक दल का अगला नेता कौन होगा और आलमगीर आलम के बाद खाली हुए मंत्री पद का दावेदार कौन होगा इन सारी संभावनाओं पर प्रभारी गुलाम अहमद मीर की अध्यक्षता में बीते बुधवार को चली बैठक में चर्चा हुई और लेजिस्लेटिव पार्टी की मीटिंग में एक रेजोल्यूशन पास करके यह प्रस्ताव प्रभारी को सौंपा गया कि आलाकमान को इसके लिए अधिकृत किया गया।

सूत्र बताते हैं कि विधायक दल के नेता पद के लिए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डॉ रामेश्वर उरांव ने बैठक के दौरान इस दायित्व को उन्हें न दिए जाने का अपना विचार बैठक में रखा। उन्होंने पार्टी मीटिंग में प्रभारी और अध्यक्ष के सामने अपनी बातें रखते हुए कहा कि उन्हें विधायक दल पद का दायित्व नहीं दिया जाए। अब देखने वाली बात ये होगी कि आलाकमान किसे ये दायित्व संभालने को कहता है और कांग्रेस का अगला विधायक दल का नेता कौन होता है और किस विधायक की किस्मत में मंत्री पद मिलता है क्योंकि मंत्री पद के कई दावेदार हैं।

वहीं, पिछले दिनों हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और चम्पई सोरेन द्वारा मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद पार्टी के आधे से ज्यादा विधायकों ने नए मुख्यमंत्री के साथ नई मंत्री बनाए जाने को लेकर पार्टी विधायकों ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए दिल्ली तक कूच किया था जहां आलाकमान से मिलकर अपनी राय जाहिर की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static