डायन का आरोप लगाकर पगलाई भीड़ ने महिला को जिंदा जलाया, पुलिस टीम पर भी किया पथराव

11/6/2022 6:22:11 PM

गयाः बिहार के गया जिले में रोंगटे खड़े कर देने वाली हैवानियत सामने आई है, जहां पर डायन का आरोप लगाकर एक महिला को जिंदा जला दिया गया। इस हादसे में महिला की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं घटना की जानकारी पर पुलिस पहुंची तो लोगों ने उन पर भी हमला कर दिया।

महिला पर लगाया था डायन का आरोप
जानकारी के मुताबिक, मामला गया जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र मैगरा थाना क्षेत्र के पंचवा गांव का है। मृतका की पहचान अर्जुन दास की 45 वर्षीय पत्नी हेमंती देवी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि गांव में एक महिला पर डायन का आरोप लगाकर मारपीट की। इसके बाद कपड़े में लपेटकर घर में ही जिंदा जला दिया, जहां हेमंती देवी की मौके पर ही मौत हो गई।

100-200 लोगों ने पत्नी को जिंदा जलायाः मृतका का पति
वहीं मृतका के पति ने बताया कि गांव के ही चंद्रदेव मांझी के पुत्र की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। इसके बाद लोगों ने उनकी पत्नी पर डायन का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैंने पंचायती बुलाई थी। हम सभी पंचायती के लिए गए हुए थे और घर में 3 महिलाएं थी। इसी बीच 100-200 लोग घर में आए। फिर तोड़फोड़ करने लगे और पत्नी के साथ मारपीट करके जिंदा जला दिया।

जांच में जुटी पुलिस
बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन आक्रोश में आकर लोगों ने पुलिस पर भी पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद लोगों को शांत करवाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके अतिरिक्त पुलिस मामले की जांच मे जुटी हुई है। इस मामले में इमामगंज एसडीपीओ मनोज राम ने कहा कि मॉब लिंचिंग की घटना हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static