चुनाव से पहले RJD को एक और झटका, प्रदेश महासचिव फिरोज हुसैन ने पार्टी से तोड़ा नाता

9/27/2020 9:50:52 AM

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को एक और झटका लगा जब लालू यादव के बेहद विश्वस्त रहे पूर्व मंत्री मो. इलियास हुसैन के पुत्र तथा पार्टी के महासचिव मो. फिरोज हुसैन ने दल से नाता तोड़ लिया।

मो. हुसैन ने शनिवार को राजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए कहा कि लालू यादव की पार्टी सिद्धांत से भटक गई है और पैसे लेकर टिकट बांट रही है। उन्होंने अपने पत्र में कहा, ‘‘राजद अब जनता की पार्टी न रहकर एक परिवार की पार्टी बन चुकी है। यह अपने मूल सिद्धांत से भटक गई है। अल्पसंख्यक विरोधी, पिछड़ा विरोधी और विकास विरोधी पार्टी बन गई है तथा सम्प्रदायिक शक्तियों के हाथों कठपुतली बनकर लूट-खसोट करने वाली पार्टी बन चुकी है, जिसका नेतृत्व पति-पत्नी, पुत्र-पुत्री एवं राज्य में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह कर रहे हैं।
PunjabKesari
फिरोज हुसैन ने आगे लिखा है, ‘‘पार्टी लोहिया, कर्पूरी और जगदवे बाबू के सिद्धांत से हट गई है। पार्टी का नेतृत्व करने वाले अब बिहार के गरीब, शोषित, वंचित और अल्पसंख्यक हितैषी नहीं रह गए हैं। राज्यसभा, विधान परिषद और विधानसभा चुनाव में पैसे लेकर उम्मीदवार बनाए जा रहे हैं। कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है। बाहुबली, धनवानों की कद्र करने वाली इस पार्टी से मैं मर्माहत और क्षुब्ध हूं। ऐसी स्थिति में मेरे लिए पार्टी में रहना मुमकिन नहीं है।''
PunjabKesari
गौरतलब है कि कोलतार घोटाले में अदालत से सजा मिलने के बाद पूर्व मंत्री इलियास हुसैन की विधानसभा की सदस्यता नवंबर 2018 को रद्द कर दी गई थी। इसके बाद रिक्त हुई रोहतास के डिहरी विधानसभा सीट से राजद ने मो. इलियास हुसैन के पुत्र फिरोज हुसैन को चुनाव लड़ाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static