लोकसभा चुनाव से पहले RJD को एक और झटका, पूर्व सांसद शैलेश कुमार जदयू में हुए शामिल

4/19/2024 6:47:06 AM

पटना: लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, राजद के पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल गुरुवार को जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो गए। जद(यू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह 'ललन' ने मंडल का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि उनके शामिल होने से भागलपुर में पार्टी की ताकत बढ़ेगी। 

मंडल ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भागलपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सैयद शाहनवाज हुसैन को हराया था। उन्होंने कई बार बिहपुर विधानसभा सीट का भी प्रतिनिधित्व किया है। जद(यू) की राज्य इकाई के पूर्व प्रमुख और बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि राजद के पूर्व राज्यसभा सदस्य अशफाक करीम के जद (यू) में शामिल होने के करीब एक हफ्ते बाद मंडल पार्टी में शामिल हुए हैं। वह गंगोटा जाति से आते हैं। चौधरी ने दावा किया, "ये घटनाक्रम जद (यू) के पक्ष में मुसलमानों और अत्यंत पिछड़े वर्गों के एकजुट होने का संकेत देता है। इसका लोकसभा चुनाव के नतीजों पर असर पड़ना तय है।" 

इस अवसर पर मंडल ने कहा कि उनका राजद से मोहभंग हो गया था। शैलेश मंडल 2019 में जद (यू) के अजय मंडल से भागलपुर सीट पर चुनाव हार गए थे। वह फिर से राजद के टिकट पर इस सीट से चुनाव लड़ना चाह रहे थे लेकिन महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत भागलपुर सीट कांग्रेस के पास चली गयी। कांग्रेस ने भागलपुर से अपने विधायक अजीत शर्मा को टिकट दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static