रेलवे पुलिस ने मुजफ्फरपुर स्टेशन से जब्त की 12 करोड़ की कोकीन, कोच का अटेंडेंट कर रहा था तस्करी

Monday, Oct 14, 2024-01:29 PM (IST)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर रेलवे पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन के कोच से 1.48 किलोग्राम कोकीन और चार पीस टेट्रा पैक विदेशी शराब के साथ ट्रेन के ए-वन कोच के अटेंडेंट धनंजय कुमार को गिरफ्तार किया है।

ओडिशा से ली,यूपी में करनी थी सप्लाई
रेलवे पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि खुफिया जानकारी मिली थी कि मुजफ्फरपुर जंक्शन पर गांजा की भारी मात्रा में खेप आ रही है। पुलिस ने उक्त सूचना के आधार पर एक टीम गठित की। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सघन छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन के कोच की तलाशी ली गई। ट्रेन के ए-वन कोच के अटेंडेंट धनंजय कुमार को 1.48 kg कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। मौके से रेलवे पुलिस ने एक मोबाइल और कोच अटेंडेंट का आईकार्ड भी जब्त किया है। वहीं, पूछताछ के क्रम में धनंजय ने पुलिस को बताया कि ओडिशा के झारसुगुड़ा स्टेशन पर एक युवक ने उसे पैकेट पकड़ाया और बदले में बहुत सारे पैसे दिए। साथ ही उसने  यूपी के देवरिया सदर स्टेशन पर किसी व्यक्ति को इसे देने को कहा था। कोकीन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपए से अधिक है।

गिरफ्तार कोच अटेंडेंट धनंजय कुमार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया
वहीं, पूछताछ में कोच अटेंडेंट धनंजय कुमार ने रेल पुलिस को बताया कि वह करीब तीन साल से मौर्य एक्सप्रेस में कोच अटेंडेंट नौकरी कर रहा है। आरा के तरारी थाना क्षेत्र के बरसी धनगांव का निवासी है। जीआरपी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने पूछताछ के बाद कोच अटेंडेंट को सोनपुर स्थित रेल कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। साथ ही रेलवे पुलिस ने बताया कि मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहली बार इतनी मात्रा में कोकीन को जब्त किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static