Bihar Politics...बिहार आकर नौकरी, बेरोजगारी और महंगाई पर बात करने में शर्माते हैं PM मोदीः लालू यादव

3/7/2024 2:22:53 PM

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर तंज कसा है।


"विशेष राज्य का दर्जा की बात करने से शरमाते है पीएम"
लालू प्रसाद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा "प्रधानमंत्री जब-जब बिहार आते है तब-तब वो नौकरी, बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, विशेष राज्य का दर्जा इत्यादि पर बात करने में जी भर के शरमाते है। उन्होंने आगे कहा कि टेलीप्रॉम्प्टर पर लिखी स्क्रिप्ट पढ़ने एवं दशकों से रटी-रटाई बातें दुहराने के क्रम में वो यह भी भूल जाते है कि BJP 10 साल से केंद्र में तथा 15 साल से बिहार में सत्ता में है।" लालू यादव ने यह सब बातें पीएम मोदी की बेतिया रैली पर कहीं हैं। बता दें कि बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी बेतिया आए हुए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार का नाम लिए बगैर उन्हें बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार बताया और कहा कि राज्य में जंगलराज के जिम्मेदार इस परिवार ने बिहार के लाखों नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद के दशकों में बिहार से युवाओं का पलायन बहुत बड़ी चुनौती रही है। जब यहां जंगलराज आया तब यह पलायन और बढ़ गया। उन्होंने लालू प्रसाद यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार राज्य के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है। जंगलराज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के लाखों नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया। मोदी ने कहा," जंगलराज वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की...बिहार के नौजवान रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा,किस तरह एक-एक नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया। ऐसे लोगों को माफ कर सकते हैं क्या।" उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार है जो इस जंगलराज से बिहार को बचाकर इतना आगे लाई है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static