बिहार विधान परिषद चुनावः RJD के तीनों उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

6/24/2020 6:51:32 PM

 

पटनाः बिहार विधान परिषद के विधानसभा क्षेत्र की 9 सीटों के हो रहे चुनाव के लिए आज मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के सभी 3 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

बिहार विधानसभा के सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी बटेश्वरनाथ पांडेय के समक्ष राजद उम्मीदवार के रूप में बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह, व्यवसायी फारूक शेख और प्रोफेसर रामबली सिंह ने अपना-अपना पर्चा दाखिल किया। परिषद के लिए राजद कोटे के सभी तीन प्रत्याशियों ने आज नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इस मौके पर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव भी मौजूद रहे। वहीं, जदयू ने परिषद के चुनाव के लिए अपने कोटे के 3 प्रत्याशियों का चयन कर लिया।

जदयू ने प्रो. गुलाम गौस, श्रीमती कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को उम्मीद्वार बनाया है। भाजपा अपने कोटे की 2 सीटों के उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है। भाजपा ने पूर्व मंत्री राकेश कुमार उर्फ सम्राट चौधरी और संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने अपने कोटे की एक सीट के लिए अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। जदयू और भाजपा के सभी उम्मीदवार गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन पर्चा दाखिल करेंगे।

बता दें कि परिषद के विधानसभा क्षेत्र की 9 सीटों के हो रहे चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 जून 2020 है। नामांकन पत्रों की जांच 26 जून को की जाएगी, वहीं नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 29 जून है। आवश्यकता पड़ने पर 6 जुलाई को मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static