Lok Sabha Elections 2024: बिहार की 5 सीटों के लिए 86 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

4/5/2024 8:53:05 AM

 

पटनाः बिहार की पांच लोकसभा सीटों के लिए कुल 86 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इन सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होना है। निर्वाचन कार्यालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

कार्यालय के अनुसार, सबसे अधिक 21 उम्मीदवारों ने भागलपुर के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है, उसके बाद कटिहार में 20, बांका में 19, किशनगंज में 15 और पूर्णिया में 11 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया है। किशनगंज में मौजूदा कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं जबकि जदयू ने 2019 के उपविजेता मुजाहिद आलम को टिकट दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि भागलपुर से जदयू सांसद अजय मंडल के फिर से मैदान में उतरने से कांग्रेस के अजीत शर्मा से चुनौती मिल सकती है, जिन्होंने आखिरी दिन अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। लगातार तीन बार भागलपुर विधानसभा सीट जीतने वाले शर्मा ने जब भागलपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था तो उस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह मौजूद थे।

सिंह ने असंतुष्ट पार्टी नेता पप्पू यादव के पूर्णिया सीट से निर्दलीय मैदान में उतरने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा, ‘‘पप्पू यादव को अपना नामांकन पत्र वापस लेने की सलाह दी गई है। कांग्रेस अपने सदस्यों को स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खड़े होने की अनुमति नहीं दे सकती। उन्हें कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के उदाहरण का पालन करना चाहिए जो अन्य सीटों से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन हमारे गठबंधन हित में ऐसा नहीं किया।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static