उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा- रंगे सियार की तरह भेष बदल कर विकास की भाषा बोलने में जुटा विपक्ष

Friday, May 17, 2024-06:33 PM (IST)

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने इंडिया गठबंधन (India Alliance)पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अपनी हार को दरवाजे पर दस्तक देता देख अब इंडी गठबंधन के शहजादों को सकारात्मक मुद्दों की याद आ रही है। जब मोदी जी ने अपने 10 साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा तो इन लोगों के पास कहने को कुछ नहीं था। तब दिल्ली में बैठे अपने  लापरवाह शहंशाह राहुल गांधी के इशारे पर ये क्षेत्रीय सामंत पूरे देश में जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र के आधार विभाजन को बढ़ावा देकर नकारात्मक माहौल बनाने में जुट गए।

'लोगों ने इन्हें सिरे से नकार दिया है'
विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार में ही देखें तो 34 वर्षीय जो शहजादे आज सकारात्मक राजनीति का चोला पहनने की कोशिश कर रहे हैं, उनके पूरे आरोपी परिवार ने अपने जंगलराज से लेकर आज तक आतंक, अराजकता और अवसरवाद का ही खेल खेला। अभद्र भाषा, अलोकतांत्रिक राजनीति, अशोभनीय आचरण जिनकी पार्टी और परिवार की पहचान रही हो वे अब मुद्दों की राजनीति पर प्रवचन दे रहे हैं। वास्तव में जब लोगों ने इन्हें सिरे से नकार दिया है तो ये 'रंगे सियार' की तरह भेष बदलकर विकास की बातें करने लगे हैं। सिन्हा ने आगे कहा कि जिस गठबंधन के नेता कभी एक साथ मंच पर आ नहीं सके, एक साझा घोषणापत्र नहीं ला पाए, देशभर में साझा उम्मीदवार नहीं उतार सके, उनसे लोग क्या अपेक्षा करते। इंडी गठबंधन के लोग शायद भूल गए थे कि 'ये पब्लिक है, ये सब जानती है'। देश की जनता को शुरू से ही समझ आ गया था नेताओं  के रूप में अधूरा गठबंधन बनाने वाले ये लोग दरअसल भ्रमित करने वाले अभिनेताओं की टोली भर हैं। इन सबमें दो ही समानता है पहला कि ये सभी परिवारवादी हैं और दूसरा कि ये सभी भ्रष्टाचारी हैं।

'मोदी जी ने देश में सुशासन की नई धारणा दी'
उपमुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में आगे कहा कि दूसरी तरफ मोदी जी के रूप में देश को परिवार मानने वाला एक गरीब का बेटा अपने 10 साल के सुशासन की उपलब्धियों के साथ खड़ा है। जिनकी सरकार में 25 करोड़ लोगों की गरीबी मिटी, 80 करोड़ लोगों को भूख से मुक्ति मिली, 4 करोड़ लोगों को पक्की छत मिली और 50 करोड़ से ज़्यादा लोगों को 34 लाख करोड़ रूपए की योजनाओं का लाभ मिला। सबसे बड़ी बात यह कि योजनाओं का लाभ जनता तक बिना किसी भ्रष्टाचार और  भेदभाव के पहुंचाया गया। दरअसल मोदी जी ने देश में सुशासन की नई धारणा दी है। जो उनके तीसरे कार्यकाल में विकसित विकसित भारत के रूप में उभरकर दुनिया के सामने होगी। सिन्हा ने कहा कि जो माहौल देश में दिख रहा है उससे यह स्पष्ट है यह चुनाव मोदी जी के लिए गरीब, युवा, किसान और महिला जातियों के लाभार्थियों की फौज विकसित भारत के लक्ष्य को सामने रखकर लड़ रही है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static