तिरुपति लड्डू प्रसादम मामले पर भड़के विजय सिन्हा, कहा- हमारी आस्था को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ होनी चाहिए कार्रवाई

Saturday, Sep 21, 2024-02:06 PM (IST)

पटना: आंध्र प्रदेश में तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर के प्रसाद में मिलावट की घटना पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, हमारी आस्था को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। तिरुपति सिर्फ मंदिर नहीं यह भारत की आस्था का सबसे बड़ा केंद्र है और काम माफी के लायक नहीं है।

तिरुपति मंदिर के लड्डू में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल हुआ- चंद्रबाबू नायडू
बता दें कि आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को एनडीए विधायक दल की बैठक में दावा किया था कि पिछली YSRCP यानी जगन रेड्डी की सरकार ने श्री वेंकटेश्वर मंदिर को भी नहीं बख्शा और उन्होंने तिरुमला लड्डू के निर्माण में भी घटिया सामग्री और पशु चर्बी का इस्तेमाल किया। वहीं, YSRCP का कहना है कि जगन मोहन रेड्डी और पिछली सरकार पर हमला करने के लिए नायडू यह घिनौना आरोप लगाया है। यह निंदनीय है।

लैब रिपोर्ट में क्या मिला?
टीडीपी में मंदिर के प्रसाद में जानवर की चर्बी के इस्तेमाल से जुड़ी कथित प्रयोगशाला रिपोर्ट दिखाई   है। इसमें दिए गए घी के नमूने में “गोमांस की चर्बी” की मौजूदगी की पुष्टि की गई है। कथित प्रयोगशाला रिपोर्ट में नमूनों में “लार्ड” (सूअर की चर्बी से संबंधित) और मछली के तेल की मौजूदगी का भी दावा किया गया है। सैंपल लेने की तारीख नौ जुलाई 2024 थी और प्रयोगशाला रिपोर्ट 16 जुलाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static