Bihar News: चिराग पासवान ने कहा- PM मोदी की अमेरिकी यात्रा भारत के विकास के लिए साबित होगी मील का पत्थर

Wednesday, Sep 25, 2024-11:25 AM (IST)

दिल्ली/पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा समाप्त कर मंगलवार को भारत वापस आ गए हैं। वहीं, पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि एक भारतीय होने के नाते मुझे प्रधानमंत्री मोदी पर गर्व है। उनकी हर अंतरराष्ट्रीय यात्रा न केवल देश के सम्मान को बढ़ाती है बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश की मजबूत पहचान को भी बढ़ाती है।

'भारत ने हर क्षेत्र में योगदान दिया'
चिराग पासवान ने कहा कि जैसा कि प्रधानमंत्री ने कहा, आज अगर भारत कुछ बोलता है तो दुनिया सुनती है क्योंकि भारत ने हर क्षेत्र में योगदान दिया है, जिस तरह से प्रधानमंत्री ने अलग-अलग कंपनियों के CEO से मुलाकात की... यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की मजबूत पहचान को दर्शाता है। क्वाड समिट में भी अलग-अलग विषयों पर चर्चा हुई... यह एक मजबूत भारत, एक विकसित भारत की ओर एक कदम है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं और इस यात्रा के सफल समापन के लिए उन्हें बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि मोदी की अमेरिकी यात्रा वैश्विक कूटनीति और भारत के विकास में मील का पत्थर साबित हुई है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के दौरान डेलावेयर में क्वाड शिखर सम्मेलन में शामिल होने के अलावा, न्यूयॉर्क में भारतीय प्रवासियों से मुलाकात भी की। उन्होंने अमेरिका के प्रमुख तकनीकी कंपनियों के सीईओ से भी बातचीत की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static