"2005 से पहले बिहार में अपराध की स्थिति को देखें", नवादा कांड पर जीतन राम मांझी का विपक्ष पर पलटवार

Friday, Sep 20, 2024-11:43 AM (IST)

पटनाः बिहार के नवादा जिले में दलितों के घर जलाने की घटना पर सियासी घमासान मच गया है। इस घटना को लेकर विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने विपक्ष पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को इस पर कुछ भी कहने का अधिकार नहीं है। उन्हें 2005 से पहले राज्य में अपराध की स्थिति को देखना चाहिए। 

नवादा घटना पर जीतन राम मांझी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नवादा में जमीन विवाद है और कोर्ट में केस भी चल रहा है। 12-14 एकड़ तक फैली उस जमीन पर एससी वर्ग की दो जातियां रह रही थीं। उस जमीन पर भू-माफियाओं की नजर थी। उस जमीन पर कब्जा करने वालों ने भू-माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया। मामला चल ही रहा था कि माफियाओं ने एससी समुदाय के लोगों के घर जला दिए और 40-50 घर जला दिए। एक आदमी की मौत हो गई है। 

"पीड़ितों को दिया जाएगा मुआवजा"
मांझी ने आगे कहा, "मैंने एसपी और कलेक्टर से बात की है और राहत कार्य जारी है। अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और अन्य को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा। मैं 22 सितंबर को मौका-मुआयना करूंगा और मांग करूंगा कि सभी लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिए जाएं...''


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static