"अपराध पर गलतबयानी कर बिहार के विकास को रोकना चाहता है RJD", मंत्री मंगल पांडे का विपक्ष पर आरोप

Thursday, Sep 26, 2024-10:50 AM (IST)

पटना: बिहार के कृषि मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे (Mangal Pandey) ने आरोप लगाया कि अपराध पर गलतबयानी कर मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) राज्य में विकास को रोकना चाहता है। 

"हाय-तौबा मचा कर जनता को डराना चाहता है राजद"
मंगल पांडे ने बुधवार को कहा कि अपराध पर गलतबयानी कर राजद बिहार के विकास को रोकना चाहता है। पुलिस के आंकड़ों के अनुसार, वर्ष 2000 के बाद के 24 वर्षों में बिहार में हत्या की दर घट कर आधी रह गई है, फिर भी राजद हाय-तौबा मचा कर जनता को डराना और बिहार के विकास को झुठलाना और रोकना चाहता है। मंत्री ने कहा कि 2001 में प्रति लाख आबादी पर हत्या की दर 4.4 के मुकाबले 2024 में यह घटकर 2.1 रह गई है। देश के 20 से अधिक राज्यों में अपराध का ग्राफ बिहार से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के वर्ष 2021 को छोड़ दें तो पिछले छह वर्षों में हत्या के मामलों में उल्लेखनीय कमी आई है। 

"राजद को बिहार का चतुर्दिक विकास पच नहीं रहा"
पांडे ने कहा कि वर्ष 2018 में हत्या के 2933, 2022 में 2929 और 2023 में 2844 मामले दर्ज किए गए थे। इनमें 72.2 प्रतिशत हत्याएं निजी कारणों से ही की गई है। इसमें जमीन समेत अन्य कारणों से उपजा आपसी विवाद, प्रेम प्रसंग, अवैध रिश्ता सबसे मुख्य कारण रहे हैं। कानून के शासन के तहत हत्या सहित अपराध की हर घटना के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सम्यक कार्रवाई होती है। मंत्री ने कहा कि राजद राजनीतिक तौर पर जब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को विकास और सुशासन के मुद्दों पर नहीं घेर पाता है तो हत्या एवं अन्य अपराध की घटनाओं पर गलतबयानी कर बिहार की जनता को डराना और उनमें दहशत पैदा करना चाहता है। दरअसल राजद को बिहार का चतुर्दिक विकास पच नहीं रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static