Bihar Politics... कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बाद तेजस्वी ने कहा- जल्द होगा सीट बंटवारे का ऐलान

3/27/2024 10:24:50 AM

 

नई दिल्ली/पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर सहमति बन गई है और जल्द ही सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक के आवास पर बैठक के बाद तेजस्वी ने यह भी कहा कि इस बात को लेकर सहमति बन चुकी है कि बिहार में राजद, कांग्रेस और वाम दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इस बैठक में मुकुल वासनिक के अलावा पार्टी के प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश और कुछ अन्य नेता भी शामिल थे। बैठक के बाद यादव ने संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस-राजद गठबंधन सबसे पुराना गठबंधन है। हम हर परिस्थिति में साथ रहे हैं और साथ मिलकर चुनाव भी लड़े हैं। हमारे बीच कभी कोई दरार पैदा नहीं हुई।" उनका कहना था, "हमारा सामूहिक एजेंडा भाजपा को रोकना है। मैं कह सकता हूं कि बिहार चौंकाने वाला परिणाम देगा और हमारे पास इसके लिए एक रणनीति है।" उन्होंने कहा कि बहुत जल्द सीट बंटवारे को लेकर पटना में ऐलान कर दिया जाएगा।

तेजस्वी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से उस वक्त मुलाकात की है, जब पिछले कुछ दिनों से बिहार में कांग्रेस और राजद के बीच सीट बंटवारे को लेकर रिश्ते तल्ख़ होने की खबरें आ रही थीं। देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा। लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतगणना चार जून को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static