कल दो दिवसीय बिहार दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, 13 मई को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में टेकेंगे मत्था

Saturday, May 11, 2024-05:39 PM (IST)

पटनाः देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री 12 और 13 मई को अलग-अलग राजनीतिक व धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस बीच वह सिख धर्म के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में भी मत्था टेकेंगे। 

इसकी जानकारी देते हुए तख्त श्री हरमंदिर जी प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जगजोत सिंह सोही ने बताया कि आजाद भारत के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब भारत का कोई प्रधानमंत्री तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब में मत्था टेकेंगे। कार्यक्रम की रूपरेखा की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि 13 मई को सुबह 9:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र पटना साहिब गुरुद्वारा आएंगे और उनका कार्यक्रम 20 मिनट का होगा और 9:20 में प्रधानमंत्री गुरुद्वारा का कार्यक्रम समाप्त हो जाएगा। 

12 मई को पटना में रोड शो करेंगे प्रधानमंत्री
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर बिहार आ रहे हैं। पीएम मोदी पहली बार दो दिनों तक यहीं रहेंगे। प्रधानमंत्री 12 मई को पटना में रोड शो करेंगे। पीएम मोदी बेली रोड से चलकर आएंगे और पूरे डाक बंगला के इलाका में रोड शो का कार्यक्रम होगा। इसके बाद पटना में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन यानी 13 मई को पीएम राज्य के तीन लोकसभा क्षेत्र हाजीपुर, वैशाली के मोतीपुर और सारण में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static