कटिहार के इस गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माना जाता हैं भगवान राम का अवतार,  जन्मदिन पर होती है विशेष पूजा

Tuesday, Sep 17, 2024-12:53 PM (IST)

कटिहार: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर पूरे देश में धूम हैं। वहीं, बिहार के कटिहार जिले के सिंगारोल आनंदपुर गांव में लोग पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को बड़े निराले अंदाज में मनाते है। यहां के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान राम का अवतार मानते हैं। इतना ही नहीं, ग्रामीणों ने पीएम मोदी को भगवान मानकर उनकी प्रतिमा भी स्थापित की हुई हैं और हर साल उनके जन्मदिन पर विशेष पूजा करते हैं।

वहीं, नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दिन ग्रामीण पीएम मोदी की प्रतिमा की आरती उतार कर, शंख फूंक कर सेलिब्रेट करते हैं। टीन के शेड में जैसे तैसे बने प्रतिमा के साथ लोगों ने इलाके का नाम ' मोदी चौक ' रखा हैं। गांव के मुखिया ललन विश्वास कहा कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर पर खास उत्सव जैसा मनाते हैं और खुशी में केक काटकर एक दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में विकास पुरुष , दुनिया मे ग्लोबल लीडर के रूप में देखा जाता है लेकिन कटिहार ही एक ऐसा जगह हैं जहां लोगों ने प्रतिमा स्थापित कर उनमें भगवान की छवि देखी हैं और हर साल हैप्पी बर्थडे का आयोजन करते हैं । ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पश्चिम बंगाल के सरहद से सटे कटिहार के इस गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कब तक नजर- ए-इनायत होती हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static