PM मोदी ने आज बिहार को फिर दी सौगात, 14 हजार करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

9/21/2020 1:12:26 PM

नई दिल्लीपटनाः विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार को एक के बाद एक सौगात दे रहे हैं। इसी क्रम में आज फिर पीएम मोदी ने राज्य में 14,258 हजार रुपए की लागत से तैयार होने वाली 9 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने बिहार के सभी 45,945 गांवों को इंटरनेट से जोड़ने के लिए ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं का भी उद्घाटन किया।
PunjabKesari

बिहार की विकास यात्रा का एक और अहम दिनः पीएम मोदी 
वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इन परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने कहा आज बिहार की विकास यात्रा का एक और अहम दिन है। उन्होंने कहा कि भारत के गांवों में इंटरनेट का उपयोग करने वालों की संख्या कभी शहरी लोगों से अधिक हो जाएगी, ये कुछ साल पहले तक सोचना भी मुश्किल था। गांव की महिलाएं, किसान और गांव के युवा भी इतनी आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल करेंगे, इस पर भी बहुत लोग सवाल उठाते थे। लेकिन अब ये सारी स्थितियां बदल चुकी हैं। आज भारत डिजिटल लेनदेन करने वाले दुनिया के सबसे अग्रणी देशों की कतार में है। उन्होंने कहा कि जब गांव-गांव में तेज़ इंटरनेट पहुंचेगा तो गांव में पढ़ाई आसान होगी। गांव के बच्चे, हमारे ग्रामीण युवा भी एक क्लिक पर दुनिया की किताबों तक, तकनीक तक आसानी से पहुंच पाएंगे।
PunjabKesari
3 महासेतु सहित कई सड़कें और फोर लेन रोड का किया शिलान्यास
पीएम मोदी ने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया, उनमें 3 महासेतु सहित कई सड़कें और फोर लेन रोड शामिल हैं। उन्होंने गांधी सेतु, विक्रमशिला सेतु के समानांतर और फुलौत के फोर लेन पुल का शिलान्यास किया। इसके साथ ही बिहार को 4 सड़कों की भी सौगात मिली, जिसमें आरा-मोहनिया, रजौली-बख्तियारपुर, नरेनपुर-पूर्णिया और कन्हौली-रामनगर शामिल हैं।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने भागलपुर और पूर्णिया को भी दी सौगात
वहीं पीएम मोदी ने भागलपुर को 2 बड़ी सौगात दी, उनमें विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोर लेन पुल के साथ बिहपुर से बीरपुर मिसिंग लिंक के तहत एनएच-106 और पुल निर्माण कार्य शामिल है। इसके अतिरिक्त पूर्णिया जिले के एनएच-131ए का शिलान्यास किया। 2300 करोड़ की लागत से 49 किलोमीटर लंबी एनएच-131ए के बनने से पूर्णिया, कटिहार से झारखंड और बंगाल की दूरी कम हो जाएगी।
PunjabKesari
कार्यक्रम में सीएम नीतीश सहित ये लोग रहे मौजूद
इस कार्यक्रम में पटना से बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई नेता शामिल हुए। दिल्ली से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और सड़क व परिवहन राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह के अलावा आरके सिंह, गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय सहित कई मंत्री शामिल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static