PM मोदी के बिहार दौरे पर तेजस्वी का तंज, कहा- "जुमलों की बारिश करने बिहार आ रहे प्रधानमंत्री",

4/26/2024 10:01:35 AM

पटनाः लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई बड़े जोरों शोरों से प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी आज 22 दिन में चौथी बार बिहार आ रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री के बिहार दौरे से पहले नेता प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जुमलों की बारिश करने बिहार आ रहे है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से कुछ सवाल भी पूछे। 

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, "फिर आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी नकारात्मक बातें तथा जुमलों की बारिश करने बिहार आ रहे हैं। हर बिहारवासी के प्रधानमंत्री जी से कुछ वाजिब सवाल है। आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि वो इतने काबिल 𝐏𝐌 है कि इन सवालों का उत्तर अपने भाषण में अवश्य ही देंगे। ये है जनता के कुछ सवाल:-

𝟏. मोदी जी, आप बिहारवासियों से वोट बिहार की किस कार्य, डिलीवरी और उपलब्धि पर मांग रहे है? 

𝟐. मोदी जी आप बिहार आकर नौकरी-रोजगार, छात्र-नौजवान, कृषि-पलायन, किसान-मजदूर, गाँव-गरीब, शिक्षा-चिकित्सा एवं स्कूल और अस्पताल की बात क्यों नहीं करते? कृपया जवाब दें?

𝟑. बिहार ने आपको 𝟐𝟎𝟏𝟒 में 𝟒𝟎 में से 𝟑𝟏 तथा 𝟐𝟎𝟏𝟗 में 𝟒𝟎 में से 𝟑𝟗 लोकसभा सांसद दिए लेकिन आप बिहारियों को यह क्यों नहीं बताते कि आपने बीते 𝟏𝟎 वर्षों में बिहार को क्या दिया?

𝟒. बिहार जानना चाहता है कि बिहार की तुलना में गुजरात छोटा प्रदेश होने तथा वहां कम संसदीय सीटें होने के बावजूद विगत 𝟏𝟎 वर्षों में आपने गुजरात में कितनी फैक्ट्री लगवाई? गुजरात में कितने स्टेडियम बनवाएं? गुजरात में कितने नए शहर बसाए? गुजरात में कुल कितने लाख करोड़ का निवेश लाए? गुजरात के कितने उद्योगपतियों का लाखों करोड़ का कर्ज माफ किया?

𝟓. प्रधानमंत्री जी, देश के सबसे अधिक युवा आबादी वाले प्रदेश बिहार आकर भी आप युवाओं के मुद्दे और समाधान जैसे  उद्योग, विकास-निवेश, रोजगार और नौकरी की बात नहीं करते तो फिर किसलिए आप बिहारवासियों से वोट मांगने आते है?

𝟔. बिहार आकर ही आप सबसे अधिक नकारात्मक बातें क्यों करते है जबकि 𝟏𝟓 वर्षों से 𝐁𝐉𝐏 बिहार सरकार में बड़े सहयोगी दल के रूप में सम्मिलित है?

𝟕. मोदी जी आपकी सरकार, आपकी पार्टी, आपके नेता व प्रत्याशी संविधान और लोकतंत्र को समाप्त क्यों करना चाहते है? ये दलितों, पिछड़ों, वंचितों और गरीबों का आरक्षण एवं नौकरी क्यों छिनना चाहते है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static