बिहार में सघन प्रचार कर रहे हैं PM मोदी क्योंकि BJP घबराई हुई है, तेजस्वी यादव का दावा

4/10/2024 8:22:55 AM

 

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ‘घबराया हुआ' है और यही कारण है कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सघन प्रचार करना पड़ रहा है।

तेजस्वी यादव की यह टिप्पणी औरंगाबाद लोकसभा सीट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बुधवार को होने वाली रैली से ठीक पहले आई है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी 16 अप्रैल को गया में एक चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं। बिहार में लोकसभा चुनाव सभी सात चरणों में होने हैं। प्रधानमंत्री मोदी राज्य के जमुई और नवादा संसदीय क्षेत्र में दो रैलियां कर चुके हैं जबकि उनकी गया यात्रा की भाजपा ने अभी पुष्टि नहीं की है। गया सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे राजग सहयोगी एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री उनके पक्ष में प्रचार करने के लिए सहमत हो गए हैं।

राजद नेता ने कहा, ‘‘चुनाव के दौरान लोग अलग-अलग जगहों पर जाते हैं लेकिन यह स्पष्ट है कि भाजपा इस बार घबराई हुई है। इसके शीर्ष नेताओं के साथ-साथ राजनीतिक हिसाब-किताब बराबर करने के लिए इस्तेमाल की जा रही ईडी और सीबीआई का ध्यान भी बिहार पर केंद्रित है।'' उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री से मेरा अनुरोध है कि अगली बार वह गरीबी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर और बिहार की विशेष दर्जे की पुरानी मांग पर बात करें।'' भाजपा के नेतृत्व वाले राजग गठबंधन ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एक को छोड़कर सभी पर जीत हासिल की थी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद से जब यादव की टिप्पणी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ‘‘मोदी बिहार सहित पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं। क्या तेजस्वी यादव को लगता है कि प्रधानमंत्री के दौरे के लिए उनकी अनुमति लेनी होगी।'' पटना साहिब सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि राजद नेता की टिप्पणी उस गठबंधन की हताशा को दर्शाता है, जिसमें उनके पिता और वह एक हिस्सा हैं और ये गठबंधन एक प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को भी घोषित करने में सक्षम नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static