Bihar Politics: ​"तेजस्वी यादव को पहले देश का इतिहास पढ़ना चाहिए", राजद नेता के बयान पर मंत्री मंगल ​पांडेय का पलटवार

5/4/2024 2:35:31 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार सरकार के मंत्री मंगल ​पांडेय​ (Minister Mangal Pandey) ने राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें तेजस्वी यादव ने कहा था कि राष्ट्रपति भी हिंदू, प्रधानमंत्री भी हिंदू, सेना अध्यक्ष भी हिंदू फिर भी ये लोग कह रहे है कि धर्म खतरे में है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी को इस देश के इतिहास को पढ़ना चाहिए।

'तेजस्वी को इस देश की संस्कृति समझनी चाहिए'
मंत्री मंगल ​पांडेय ने कहा कि मेरी सलाह होगी तेजस्वी यादव को कि इस देश के इतिहास को पढ़ें। तेजस्वी को इस देश की संस्कृति भी समझनी चाहिए। इस देश की जो संस्कृति और परंपरा रही है, तेजस्वी उसको अच्छी तरह से पढ़ और समझ लें तो सब कुछ उनके मानस में स्पष्ट हो जाएगा। वही, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा राज्यपाल पर लगे आरोपों के बाद बीजेपी से सफाई मांगी गई है। इस पर मंगल पांडे ने कहा कि ममता जी उन आरोपों का जवाब क्यों नहीं देती हैं, जिसमें उनके मंत्रियों के घरों से रुपए पकड़े गए...उनका जवाब क्यों नहीं देती है, जो अपराधी जेल में गए और टीएमसी के नेता हैं.... उसका जवाब क्यों नहीं देती है, जो टीएमसी के नेता अपराधी हैं, जिन लोगों ने वहां की मां-बहनों के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने का काम किया। उसके बारे में ममता बनर्जी क्यों जवाब नहीं देती है? ममता दीदी इन विषयों को इधर-उधर करना चाहती है। इस बार जनता बहुत साफ है। ममता दीदी को पूरा जवाब देना पड़ेगा।

'युवाओं की चिंता कर रही एनडीए सरकार'
बिहार सरकार के मंत्री ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि युवाओं के लिए रोजगार और युवाओं की चिंता एनडीए की सरकार और प्रधानमंत्री कर रहे हैं। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में यह निर्णय हो रहा है। तेजस्वी यादव को अपनी चिंता करनी चाहिए। वह अपने घर की चिंता करें। बिहार के नौजवानों को पूरी तरीके से मालूम है कि नौकरी देना हो या रोजगार वह नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की जोड़ी ही देगी। उन्होंने कहा कि इस बार फिर प्रधानमंत्री जी ने घोषणा किया है कि मुद्रा लोन में 10 लाख का जो लोन था अब बिना गारंटी के वह 20 लाख कर दिया जाएगा। युवाओं के रोजगार के लिए कई अवसर मिलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static