बिहार में भीषण गर्मी का प्रकोप, शेखपुरा के एक विद्यालय में 16 बच्चे हुए बेहोश, अस्पताल में भर्ती

Wednesday, May 29, 2024-12:37 PM (IST)

शेखपुरा(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार भीषण गर्मी की चपेट में है। राज्य में कई जगहों पर पारा 44 डिग्री के पार पहुंच गया है। वहीं, शेखपुरा जिले के अरियरी थाना क्षेत्र अंतर्गत मध्य विद्यालय मनकौल में बुधवार की सुबह भीषण गर्मी से 16 छात्र-छात्राएं बेहोश हो गए।

PunjabKesari

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
इधर, बेहोशी की हालत में 6 छात्राओं को बाइक और टोटो से सदर अस्पताल शेखपुरा में भर्ती कराया गया। दो छात्राओं को निजी अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान बेहोश बच्चों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस की सुविधा भी मुहैया नहीं हो सकी। घटनाक्रम से आक्रोशित ग्रामीणों ने शेखपुरा-ससबहना सड़क मार्ग को जाम कर दिया। वहीं, शेखपुरा सदर अस्पताल के डॉ. रजनीकांत कुमार ने बताया कि बढ़ते तापमान के कारण छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां भर्ती छात्रों की हालत अब स्थिर है। डॉ. सत्येंद्र ने बताया कि छात्रों को हमेशा हाइड्रेटेड रहना चाहिए। उन्हें जितना हो सके उतना पानी पीना चाहिए। गर्मी में बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जाती है। सभी छात्रों को पानी की बोतल साथ रखनी चाहिए।

PunjabKesari

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि आने वाले दिनों में बिहार के कई हिस्सों में भीषण गर्मी जारी रहेगी। आईएमडी के पटना कार्यालय के वैज्ञानिक आशीष कुमार ने कहा कि 47.7 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम तापमान के साथ औरंगाबाद मंगलवार को राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा। उन्होंने बताया कि यह बिहार में इस मौसम का सबसे अधिक तापमान है। जिन स्थानों पर तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया उनमें औरंगाबाद (47.7 डिग्री सेल्सियस), डेहरी (47 डिग्री सेल्सियस), अरवल (46.9 डिग्री सेल्सियस), गया (46.8 डिग्री सेल्सियस), रोहतास के बिक्रमगंज (46.5 डिग्री सेल्सियस), बक्सर (46.4 डिग्री सेल्सियस), भोजपुर (45.6 डिग्री सेल्सियस), नवादा (45.4 डिग्री सेल्सियस) और राजगीर (44.1 डिग्री सेल्सियस) शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static