बिहार के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Sunday, Sep 15, 2024-08:29 AM (IST)

पटना: बिहार में भारी‌‌ बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है। बिहार के कई जिलों में रविवार यानि आज 15 सितंबर को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आंधी तूफान के साथ वज्रपात की आंशका भी जताई है।

इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, पश्चिम बंगाल व उससे सटे बांग्लादेश के आसपास गहरा दबाव बना हुआ है। जिससे पूरे राज्य में बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान में कहा है कि पटना सहित 19 जिलों में रविवार को भी अधिकतर जगहों पर हल्की व तेज बारिश होगी। मौसम का मिजाज बदला रहेगा और गर्मी व उमस का असर नहीं दिखेगा। रविवार यानी आज बिहार के जिन जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। उनमे पटना के अलावा गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, बक्सर, जहानाबाद, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर व खगड़िया शामिल है। वहीं, बाकी जिलों में भी हल्की बारिश होगी।

किसानों और आम लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश
वहीं,प्रशासन द्वारा लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए जा रहे है। लोगों को खुले स्थानों पर न जाने के लिए कहा जा रहा है। खेतों में काम करने वालों को भी सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। वहीं बता दें कि बंगाल की खाड़ी में सक्रिय यागी तूफान के असर से भागलपुर जिले में शनिवार को झमाझम बारिश हुई। 48.3 मिलीमीटर बारिश के बाद लोगों को भीषण ऊमस व गर्मी से राहत मिली।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static