कड़ाके की ठंड में नवजात बच्चे को शिव मंदिर में छोड़ा, पहले से ही था मृत या रात भर ठंड में हो गई मौत ?

12/5/2022 6:18:29 PM

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां लाल रंग के कपड़े में लिपटा नवजात बच्चे का शव मंदिर के प्रांगण में मिला। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने को बच्चे के शव को कब्जे में ले लिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मंदिर में मिला लाल कपड़े में शिशु का शव
मामला जिले के थाना क्षेत्र में धैया खटाल रोड के पास शिव मंदिर का है। जानकारी के मुताबिक आज यानी सोमवार सुबह पुजारी मंदिर की साफ-सफाई कर रहे थे। सोमवार का दिन होने की वजह से पुजारी भगवान शिव जी पर धतूरा का फल चढ़ा रहे थे। इस दौरान पुजारी ने मंदिर के दाई ओर देखा तो तुलसी के पौधे के नीचे एक लाल कपड़े में एक शिशु का अंग दिखाई दिया। पुजारी ने इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी, लेकिन लोगों ने बच्चे को पहचानने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत शिशु के शव को कब्जे में ले लिया है।

रात भर ठंड में रहने से हो गई मौत 
अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्चे को जिंदा मंदिर में छोड़ा गया था और रात भर ठंड में रहने से इसकी मौत हो गई है। सवाल ये उठता है कि मंदिर में बच्चे को छोड़ा किसने? बच्चे के मां बाप कौन है? फिलहाल पुलिस इस सभी का पता लगा रही है।

पुलिस कर रही है जांच
इस मामले में सदर थाना पुलिस के अधिकारी महेश चंद्र ने बताया कि यहां के स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद यहां पहुंचकर देखा कि एक नवजात शिशु का शव लाल कपड़े में लपेट कर शिव मंदिर के प्रांगण के तुलसी पौधे के नीचे रखा गया है, लेकिन अज्ञात शिशु मृत पाया गया है, जिसकी जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static