Palamu के शीतला मंदिर में लगता है भूतों का मेला, नजारा देखकर कांप जाएगी रूह

4/14/2024 4:19:35 PM

Palamu: झारखंड के पलामू (Palamu) जिले के हुसैनाबाद अनुमंडल के हैदरनगर में पिछले कई वर्षों से भूतों का मेला लगता आ रहा है। दरअसल, हुसैनाबाद के हैदरनगर स्थित मां शीतला भगवती के मंदिर है जहां भूत प्रेत से ग्रसित लोग नाचते झूमते दिखते हैं।

PunjabKesari

अगर किसी स्त्री, पुरुष और बच्चों पर भूतों का छाया रहता है वे भूतों से छुटकारा पाने के लिए इस जगह पर आते है और बताया जाता है कि उन्हें यहां आने के बाद भूतों से पूर्ण रूप से छुटकारा मिल जाता है। इस स्थान पर पुरे भारत के हर कोने से लोग आते है और अपने सैतानिक कष्टों से निवारण पाते है। यहां मां शीतला की विशाल मंदिर स्थापित है और इस मंदिर के पास एक दरगाह भी स्थापित है जिसके कारण यहां भूत प्रेतों से छुटकारा मिलना और भी आसान हो जाता है।

PunjabKesari

इस भुत मेले में दूर- दूर से आकर बहुत से लोग ओझा -गुनी की सीधी प्राप्त करते है। नवरात्री के समय यहां पर भीड़ इतनी काफी हो जाती है कि लोग साड़ियों एवं चादरों से तम्बू बनाकर रहते है। वहीं यहां पर ओझा गुनी भूत- प्रेत को एक चिलम में बंद कर पीपल पेड़ में ठोक देते हैं जिसके बाद यहां आए भूत प्रेत से ग्रषित लोग के शरीर से पूरी तरह से भूत प्रेत का साया हमेशा के लिए खत्म हो जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static