ICC T2O World Cup का चैंपियन बना भारत, Ranchi में जमकर हुई आतिशबाजी; CM चंपई ने दी बधाई

6/30/2024 11:57:21 AM

रांची: एक दशक से ज्यादा लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारत ICC T2O World Cup का चैंपियन बना। USA और वेस्टइंडीज में खेले गए ICC T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर चैंपियन बना।

भारत के विश्व चैंपियन बनते ही राजधानी रांची की हृदय स्थली फिरायालाल चौक पर क्रिकेट प्रशंसको को हुजूम जश्न मनाने उमड़ पड़ा। जीत के इस मौके पर शहर में जमकर आतिशबाजी हुई। वहीं, मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भी टीम इंडिया को शानदार जीत के लिए बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को हार्दिक बधाई। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी टीम इंडिया को जीत के लिए बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है जिंदाबाद टीम इंडिया।

बता दें कि वेस्ट इंडीज के बारबाडोस मैदान में खेले गए T20 के फाइनल में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। विराट कोहली और अक्षर पटेल की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 70 रनों से ज्यादा की साझेदारी और शिवम दुबे के धुआंधार 27 रनों के दम पर 177 रनों का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका दिया जिसे बुमराह और हार्दिक पांड्या के दमदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर रोहित शर्मा की कप्तानी में T20 का दूसरी बार विश्व विजेता बना। बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में T20 कप जीत चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static