3 जुलाई को होने वाला PGT शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम स्थगित, मरांडी बोले- पीजीटी स्कैम में हो CBI जांच

7/2/2024 12:10:57 PM

रांची: कल यानी 3 जुलाई को 1500 पीजीटी शिक्षकों को धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम होना था, जिसे स्थगित कर दिया गया है। स्थगित करने का निर्णय शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री सचिवालय के निर्देश के बाद लिया। वहीं, कार्यक्रम स्थगित होने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सीएम चंपई सोरेन पर निशाना साधा है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि "PGT घोटाला, झारखंड का सबसे बड़ा नियुक्ति घोटाला है। लाखों रुपए में सीटें बेचकर नौकरी के बंदरबांट का प्रयास किया गया है। अब सूचना है कि चंपई सोरेन की सरकार ने छात्रों के आंदोलन से डरकर नियुक्ति पत्र बांटने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। मरांडी ने कहा कि चंपई सोरेन जी, सिर्फ कार्यक्रम स्थगित करने से कुछ नहीं होगा। पीजीटी स्कैम में सीबीआई जांच से कम कुछ भी मंजूर नहीं। मरांडी ने आगे कहा कि झारखंड के छात्रों के साथ अन्याय करने वाले नेताओं, अधिकारियों और दलालों के चेहरे बेनकाब होने चाहिए। छात्रों से जुड़े इस अति संवेदनशील मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा अति शीघ्र करें।

बता दें कि कल यानी 3 जुलाई को 1500 पीजीटी शिक्षकों को धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में नियुक्ति पत्र कार्यक्रम होना था, जिसे स्थगित कर दिया गया है। समारोह में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने वाले थे। 2022 में 3120 प्लस टू शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई थी, जिसमें पहले चरण में करीब 1000 शिक्षकों को इसी साल मार्च में नियुक्ति पत्र दिया गया था। दूसरे चरण में 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाना था। अभ्यर्थी इस परीक्षा में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की शिकायत कर रहे थे। अभ्यर्थी पिछले 17 दिनों से राजभवन के सामने धरने पर बैठे थे। सोमवार को नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। अभ्यर्थियों का आरोप है कि एक ही सेंटर से करीब 80 फीसदी लोग पास हुए हैं। बाउरी ने मांग की थी कि जांच पूरी होने तक नियुक्ति पत्र नहीं बांटे जाएं। वहींं, शिक्षा विभाग सीएमओ नियुक्ति पत्र वितरण की अगली तिथि की घोषणा फिर करेगा।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static