झारखंड सरकार ने आज तक जो भी परीक्षाएं ली, उन सभी में सामने आई हैं गड़बड़ियां: अमर कुमार बाउरी

7/1/2024 4:59:20 PM

रांची: युवाओं को सपने दिखा कर, राज्य की जनता को झूठ बोल कर सत्ता में आयी जेएमएम, कांग्रेस और राजद की सरकार के खिलाफ अब युवा आक्रोशित है क्योंकि वर्तमान सरकार ने आज तक जो भी परीक्षाएं ली है उन सभी परीक्षाओं में गड़बड़ियां सामने आयी है। ऐसे में राज्य सरकार को चाहिए कि वो युवाओं के हित में इन सभी परीक्षाओं के गड़बड़ियों की जांच सीबीआई से करवाई जाये। उक्त बातें नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय रांची संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कही।

"इस परीक्षा में धांधली हुई है"
अमर कुमार बाउरी ने कहा कि कल जेएसएससी पीजीटी के अभ्यार्थियों ने मुलाकात कर बताया कि इस परीक्षा में धांधली हुई है। इसको लेकर अभ्यार्थी पिछले 17 दिनों से धरना कर रहे है। अभ्यार्थियों ने अपने आवेदन में बताया कि एक ही सेंटर से 70-80 प्रतिशत अभ्यार्थी पास हुए है। बोकारो जिला के श्रेया डिजिटल और रांची जिला के शिवा इन्फोटेक से सबसे अधिक अभ्यार्थी पास हुए है। सिरिया डिजिटल से 513 अभ्यार्थी, शिवा इन्फोटेक से 279 अभ्यर्थी पास हुए वहीं धनबाद डिजिटल से 273 पास हुए है। अभ्यार्थियों ने बताया कि इस परीक्षा में धांधली हुई है। पैसे का खेल हुआ है। परीक्षा आयोजित करने के लिए जिस एजेंसी को नियुक्त किया गया है वह पहले से ही ब्लैक लिस्ट है। राज्य सरकार ने एसआईटी गठन कर जांच करवाने का फैसला भी लिया है लेकिन अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं की गयी। जेएसएससी पीजीटी में ऐसे अभ्यार्थियों का भी चयन हुआ है जो दिव्यांग कोटा से हुआ है।

"यह पूरा मामला सरकार के इशारे पर ही हो रहा है"
अभ्यार्थियों ने कहा कि एक बड़ा घोटाला राज्य सरकार ने किया है। पांच लाख नौकरी के नाम पर सत्ता में आयी हुई सरकार ने नौकरी तो नहीं दिया, लेकिन नौकरी बेचने का काम जरुर कर रही है। इसका मास्टरमाइंड कौन है, अभी तक नहीं पता चल सका है। यह पूरा मामला सरकार के इशारे पर ही हो रहा है। राज्य के कई अधिकारी और मंत्रियों के मिलीभगत से ही इस तरह का घोटाला हो रहा है जिससे झारखंड के युवाओं का भविष्य को खतरे में डाल रहे है। युवाओं को ठगने का काम सरकार और सरकार की एजेंसी ही कर रही है। इन विषयों को लेकर केंद्रीय मंत्री के साथ भी पत्राचार किया जाएगा, ताकि सीबीआई सभी मामले की जांच एक साथ कर सके।

"इस मामले में CBI की जांच हो"
नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से मांग किया कि इस पूरे विषय पर सरकार निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई को आग्रह करे और जब तक जांच पूर्ण नहीं होती है तब तक नियुक्ति को रोका जाये। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले पर सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो जब भाजपा की सरकार राज्य में आएगी तो वैसे अभ्यार्थी जो पैसे के बल पर परीक्षा दे रहे है और नियुक्ति ले रहे है, वैसे अभ्यार्थियों की नौकरी भी जाएगी और उन्हें जेल भी जाना होगा। नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि 2014-19 तक भाजपा ने जितनी भी नौकरी दी उसपर कोई भी गड़बड़ी नहीं हुई है। लेकिन आज की स्थिति बिल्कुल अलग है। छात्र खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static