आज शाम राज्यपाल को इस्तीफा सौंप सकते हैं CM चंपई, हेमंत सोरेन फिर से संभालेंगे सत्ता की कमान

7/3/2024 6:05:12 PM

रांची: झारखंड में सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक संपन्न हो गई है। हेमंत सोरेन ने झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री बनेंगे। इसके लिए विधायक दल की बैठक में मुहर लग गई है। बताया जा रहा है कि विधायक आज शाम को राजभवन जाकर राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपेंगे।

इस दौरान राज्यपाल से हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण को लेकर तिथि की मांग की जाएगी। वहीं, राज्य में जारी सियासी हलचल के बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज शाम रांची लौटेंगे। पिछले कुछ दिनों से वह राज्य से बाहर हैं। शाम को राज्यपाल के रांची पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, सूत्रों के मुताबिक आज चंपई सोरेन राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में उपस्थित गठबंधन के सभी विधायकों ने एक मत से हेमंत सोरेन को अपना नेता चुना। इससे पहले बदली हुई राजनीतिक परिस्थितियों के बीच विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने पहले अपने इस्तीफे की पेशकश की। इसके बाद चंपई सोरेन ने ही विधायक दल के नेता और राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया है। वहीं कहा जा रहा है कि चंपई सोरेन समन्वय समिति के चेयरमैन होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static