Jharkhand: आज इंडिया ब्लॉक की बैठक की अध्यक्षता करेंगे हेमंत सोरेन, राज्य में सियासी हलचल हुई तेज

7/3/2024 8:49:21 AM

रांची: जेल से बाहर आने के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को ‘इंडिया' गठबंधन के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। गठबंधन के विधायकों ने यहां यह जानकारी दी। राज्य में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन को भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में उच्च न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने के बाद 28 जून को जेल से रिहा कर दिया गया था। 

विधानसभा चुनाव की रणनीतियों पर होगी चर्चा 
कांग्रेस के एक विधायक ने कहा, ‘‘झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को हमारी पार्टी ने हमें ‘इंडिया' गठबंधन के विधायकों की बैठक में शामिल होने के लिए कहा है।'' विधायक ने कहा कि यह बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि गठबंधन को इस वर्ष के अंत में होने वाले चुनावों के लिए अपनी रणनीति तैयार करनी है। झामुमो नेता मिथिलेश कुमार ने भी कहा कि बैठक आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीतियों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है। 

हेमंत सोरेन को सीएम बनाने की अटकलें 
इस बीच, ऐसी अटकलें हैं कि बैठक में नेतृत्व के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबी सहयोगी चंपई सोरेन को राज्य की बागडोर सौंपी गई थी। झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि बैठक का एजेंडा राज्य में ‘‘राजनीतिक घटनाक्रम'' है। ईडी ने सोरेन को कथित भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static