क्षत्रिय महासभा के लोगों को टिकट नहीं मिला तो वोट का करेंगे बहिष्कार: क्षत्रिय महासभा

3/30/2024 1:36:11 PM

Ranchi: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की बैठक हुई, जिसमें पूरे झारखंड से पहुंचे क्षत्रिय समाज के लोगों ने कहा कि हमारे समाज को इस कदर नजर अंदाज किया जा रहा है यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

क्षत्रिय समाज के लोगों ने कहा कि इस चुनाव महापर्व में झारखंड से अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के लोगों को टिकट नहीं मिला तो वोट का बहिष्कार करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे झारखंड में लगभग 4 लाख क्षत्रिय वोट है। अगर हमारे समाज से धनबाद व चतरा तथा अन्य जगह से टिकट नहीं मिलता है तो हम लोगों ने निर्णय लिया है जो जैसा करेगा वैसा फल पाएगा। क्षत्रिय महासभा के लोग भारतीय जनता पार्टी के आलाकमान तक बात पहुंचाने का काम करेंगे। वहीं, इस बैठक में वक्ताओं ने वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति जन्य सोच एवं माहौल पर गहरी चिंता एवं नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जहां एक ओर प्रधानमंत्री महोदय इस देश के निर्माण के लिए क्षत्रिय राजा महाराजाओं द्वारा दान की गई रियासतो और बलिदानों के प्रति कृत्क्षता प्रकट करते है वहीं उनकी पार्टी क्षत्रिय समाज के मान- सम्मान व त्याग को भुलकर क्षत्रिय समाज के प्रत्याशियों के प्रबल दावेदारी को नजरअंदाज कर राजनीति से दरकिनार करने का प्रयास कर रही है जिसके कारण पुरे क्षत्रिय समाज में नाराजगी देखने को मिल रही है।

बैठक में वक्ताओं ने भाजपा, कांग्रेस, जेएमएम सहित सभी राजनीतिक दल को वर्तमान परिप्रेक्ष्य एवं भविष्य की दुहिचंताओं के प्रति ध्यान आकृष्ट करने का प्रयास किया है। इस तरह से क्षत्रिय समाज को राजनीतिक, व्यावसायिक एवं सामाजिक रूप से हाशिए पर लाने का प्रयास घोर निंदनीय किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static