Ranchi के इस गांव में ग्रामीणों ने की 'वोट बहिष्कार' की घोषणा, पुलिस और नेता पर लगाया आरोपियों को गिरफ्तार न करने का आरोप

4/8/2024 10:40:50 AM

Ranchi: पहली बार पुलिस के कार्यशैली पर रांची लोकसभा क्षेत्र चांडिल के रावताड़ा गांव और आसपास के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार की घोषणा की। ग्रामीणों का कहना है कि वोट क्यों दें हम जब नेता- पुलिस कोई भी हत्या के बाद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।

ग्रामीणों के मुताबिक अब तक लोकसभा या विधानसभा चुनाव से पहले आम जनता अपने क्षेत्र के मूलभूत सुविधाओं के अभाव में नेताओं के खिलाफ गोलबंद हो वोट का बहिष्कार करते आए है मगर पहली बार पिछले माह रांची लोकसभा के चांडिल क्षेत्र में एक युवक की हत्या के खिलाफ कार्रवाई के डिमांड को लेकर लगभग 6 गांव के लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। उनका साफ कहना है कि करण महतो नामक युवक को घर से बुला कर मार कर फेंक दिया गया और पुलिस कार्रवाई के नाम पर मात्र जांच कर रही है जबकि इस मामले में जिले के बड़े अधिकारी पदाधिकारी सहित विधायक और सांसद तक जाया जा चुका है, लेकिन नतीजा जांच ही चल रही है।

ग्रामीणों ने कहा कि हम लोगों ने मृतक का लास्ट कॉल चेटिंग पुलिस को दिया है जहां ग्रामीणों सहित मृतक के परिजनों के मुताबिक पुलिस किसी के इशारे पर काम कर रही है। इस कारण हम ग्रामीणों ने मन बनाया है कि वोट नहीं देंगे। हां अगर कोई नेता हत्यारों के खिलाफ आकर उन पर कार्रवाई करेगा तो हम लोग उसी को वोट करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static