"हम अपना हक मांगते है तो हमें जेल में डाल दिया जाता है", उलगुलान न्याय रैली में कल्पना ने पढ़ा हेमंत सोरेन का संदेश

4/21/2024 5:49:44 PM

Ranchi: झारखंड के रांची में आज इंडिया ब्लॉक के दलों की बड़ी रैली शुरू हुई। इस रैली का नाम 'उलगुलान न्याय महारैली' रखा गया है। उलगुलान का मतलब बड़ा विद्रोह होता है, जो जल, जंगल, जमीन के अधिकार को लेकर बिरसा मुंडा ने शुरू किया था। प्रभात तारा मैदान में यह रैली हुई। इस रैली में अखिलेश यादव, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सुनीता केजरीवाल समेत कई नेता शामिल हुए। वहीं, बताया जा रहा है कि राहुल गांधी बीमार पड़ गए, जिसके चलते वह रैली में शामिल नहीं हुए।

PunjabKesari

इस रैली में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने केंद्र और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने हेमंत सोरेन का संदेश सुनाते हुए कहा कि गैर बीजेपी सरकार वाले राज्यों को परेशान किया जा रहा है। ये देश हमें भीख में नहीं मिला है। देश को पाने के लिए अनगिनत शहादत हुई है। कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन का संदेश पढ़ते हुए कहा, ''देश के लोगों को बड़ी चतुराई से सपने दिखाए और लोगों की आंखों में धूल झोंका गया। देश के युवाओं, महिलाओं और आदिवासियों को ठगा गया। विपक्ष की आवाज को कुचलने का काम किया जा रहा है। इस देश के लोकतंत्र को आज खतरा है। हम अपना हक मांगते है तो हमें जेल में डाल दिया जाता है।

PunjabKesari

रांची में आयोजित 'उलगुलान न्याय' रैली में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन का संदेश पढ़ते हुए उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा, '' पिछले 4 सालों से विपक्ष मेरे खिलाफ षडयंत्र रचकर बेबुनियाद आरोपों पर मुझे करीब ढाई महीने से जेल में रखा हुआ है। इसी तरह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी उनके सहयोगियों के साथ तिहाड़ जेल में डाल रखा है। लोकसभा चुनाव से पहले सुनियोजित तरीके से विपक्ष के नेताओं को बेबुनियाद आरोप लगाकर जेलों में डाला जा रहा है। कल्पना सोरेन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेने का संदेश पढ़ते हुए आगे कहा, 'मुझे आज जेल में रहते हुए भी खुशी हो रही है कि जिस लड़ाई को मैं लड़ रहा हूं वहीं लड़ाई देश के अलग-अलग दल और क्रांतिकारी नेतागण भी लोकतंत्र बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उलगुलान का मतलब ही है अब और नहीं चलेगी ठगों की सरकार। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static