चतरा: एक बार फिर पुनर्जीवित होगी हर्बल पार्क परियोजना, जिला प्रशासन के प्रयास तेज

1/7/2021 11:18:57 AM

 

चतराः झारखंड के चतरा जिले में लंबे समय से राज्य सरकार की मृतप्राय अति महत्वाकांक्षी हर्बल पार्क योजना को एक बार फिर जिला प्रशासन पुनर्जीवित करने जा रहा है। इस दिशा में जिला प्रशासन द्वारा प्रयास तेज कर दिए गए हैं ताकि जल्द से जल्द इसका निर्माण कार्य न सिर्फ पूरा कर लिया जाए बल्कि जिले वासियों को नववर्ष में एक शानदार तोहफा भी मिल सके।

पूर्व की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में चतरा विधायक एवं तत्कालीन कृषि मंत्री सत्यानंद भोक्ता के प्रयास से वर्ष 2006 में करोड़ों रुपए खर्च कर चतरा में इस योजना को धरातल पर उतारने की आधारशिला रखी गई थी। योजना के मुताबिक आधा से ज्यादा काम भी धरातल पर उतारा गया था। जो फंड के अभाव में काम बंद हो जाने से झाड़ियों में तब्दील होकर इन दिनों मृतप्राय स्थिति में है। इस कार्य को गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त दिव्यांशु झा ने इसके जीर्णोद्धार का जिम्मा उठाया है।

इस निमित्त आज उन्होंने अपने अधिकारियों के साथ चतरा के तपेज स्थित कृषि विभाग के समीप अवस्थित हॉटिर्कल्चर पार्क के स्थल तथा निर्मित भवनों का मुआयना किया। झा ने कहा कि चतरा के लिए हर्बल पार्क परियोजना काफी महत्वाकांक्षी है। वैसी कुछ परिस्थितियों के कारण इस परियोजना का कार्य को पूरा नहीं किया जा सका था लेकिन अब जिला प्रशासन ने इस अधूरे कार्य को पूर्ण करने का जिम्मा उठाया है। झा ने बताया कि आने वाले दिनों में इस पार्क का वातावरण चतरावासियों के लिए एक महत्वपूर्ण आकर्षण का केंद्र होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static