नक्सलियों के गढ़ कहे जाने वाले हेसातु में तीन दशक बाद होगा पहली बार मतदान, DC-SP ने दी गारंटी

4/19/2024 4:38:56 PM

गढ़वा: नक्सलियों के गढ़ कहे जाने वाला क्षेत्र बूढ़ा पहाड़ कभी नक्सलियों का सेफ जोन हुआ करता था और नक्सलियों के डर से वहां के ग्रामीण भयभीत तो रहते ही थे और बच्चे की शिक्षा भी उनसे दूर रहा करती थी, लेकिन सुरक्षा बल के जवानों ने वहां पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाकर उस क्षेत्र को नक्सलियों से मुक्त करा दिया गया और आज वहां विकास से लेकर हर तरह के सरकार की योजना पहुंचाने में जिला प्रशासन कारगर साबित हो रहा है।

पहले नक्सलियों का अदालत लगता था, लेकिन अब जिला प्रशासन का जनता दरबार लग रहा है। उस क्षेत्र के कई ऐसे नक्सल प्रभावित क्षेत्र था जहां पर कई वर्षों से मतदान नहीं हुआ करता था और वहां के ग्रामीण कई समस्या को झेलते हुए काफी दूरी तय कर अपना मतदान करते थे, लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में बूढ़ा पहाड़ के सटे हेसातु और उसके अगल बगल मतदान भयमुक्त कराने की गढ़वा जिला प्रशासन ने इस बार ठान लिया है और वहां पर जनता दरबार लगाकर गढ़वा जिले के डीसी, एसपी और सीआरपीएफ ने लोगों को सौ प्रतिशत मतदान करने की गारंटी दे दी है।

वहीं गढ़वा डीसी ने जनता के मांग पर तीन दशक बाद हेसातु में मतदान केंद्र बनाने की घोषणा कर दी जिससे इस बार वहां के लोग अधिक संख्या में मतदान कर सकते है। इधर गढ़वा एसपी ने भी ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आप लोग इस बार भयमुक्त वातावरण में मतदान करेंगे। इसके लिए हमारे जवान और सीआरपीएफ के बटालियन यहां सहयोग करने के लिए खड़े है। वहीं अगर विकास की बात किया जाए तो सरकार की हर योजना अब इस क्षेत्र में पहुंचेगा जो ग्रामीणों का सपना हुआ करता था। वहीं, सीआरपीएफ द्वारा बच्चों को शिक्षा दी जा रही है। वहां पर डीसी और एसपी ने बच्चों से मिलकर उनका हौसले को बुलंद करने का काम किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static