रामेश्वर उरांव ने की प्रदेश कांग्रेस राहत एवं निगरानी समिति के कार्यों की समीक्षा

5/10/2021 8:03:28 PM

 

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति डॉ. रामेश्वर उरांव ने सोमवार को अपने आवासीय कार्यालय से प्रदेश राहत एवं निगरानी समिति के कंट्रोल रूम के माध्यम से चलाये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान रेल विकास निगम लिमिटेड पतरातू से सोननगर थडर् रेल लाइन कार्य में लगी कंपनी के डीजीएम अश्विनी कुमार और कांग्रेस नेता प्रकाश सिंह चटनी के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को 300 लीटर सैनिटाइजर, 25आक्सीमीटर और 5000 मास्क सौंपा गया।

मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, डा. राजेश गुप्ता छोटू, सन्नी टोप्पो और स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन पी. नैय्यर उपस्थित थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने रेल विकास निगम लिमिटेड के डीजीएम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा सौंपे गए सभी सामानों को गरीब और जरुरतमंद तक पहुंचाया जाएगा और इन सभी का उपयोग होगा। इसके अलावा पार्टी हाईकमान तक भी उनके सहयोगात्मक कदम की जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।

इस मौके पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. उरांव ने कहा कि राज्य सरकार ने काफी मंथन के उपरान्त अपने तरीके से जीवन के साथ जीविका बचाने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराना सुनिश्चित किया है। इन बंदिशों की वजह से संक्रमण के फैलाव पर काफी अंकुश लग सका है और संक्रमण के मामले में कमी आयी है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के पहले प्रतिदिन 9000 से अधिक मामले आ रहे थे, वहीं अब यह संख्या 5000 से छ: हजार के आस पास हो गयी है। राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदम का अनुसरण कई अन्य राज्यों द्वारा भी किया जा रहा है और अभी संपूर्ण लॉकडाउन की जगह कुछ और पाबंदियां बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है, जिसके तहत शादी विवाह और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों को एक महीने तक टाला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में किसान भी कठिनाई में है, वहीं ओलावृष्टि से कई किसानों के फसल को नुकसान पहुंचा है, मुख्यमंत्री ने नुकसान का आकलन कर क्षतिपूर्ति का निर्देश दिया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड के प्राकृति संपदा पर पूरा देश का अधिकार है, वहीं अभी संकटकाल में जब विदेशों से सहायता मिल रही है, तो इस पर भी झारखंड का पूरा अधिकार है। विदेशों से जो सहयोग और सहायता सामग्री मिल रही है, उसका वितरण देशभर में पारदर्शिता के अनुसार होनी चाहिए और झारखण्ड को आवश्यकतानुसार सहयोग मिलना चाहिए।  इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लगातार सभी जनप्रतिनिधियों से विचार-विमर्श कर रहे है और कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति पर नियंत्रण को लेकर प्रयासरत है। राज्य सरकार के प्रयास से अब कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की खबर मिलने लगी है और जल्द ही स्थिति में सुधार की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static