PM मोदी जिन क्षेत्रों में चुनावी सभा करने आए थे वहां के सांसदों ने 10 वर्षों में कोई कार्य नहीं किया: राजेश ठाकुर

Sunday, May 12, 2024-11:01 AM (IST)

Ranchi: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी राजेश ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का टेलीप्रॉम्प्टर इन दिनों खराब हो जा रहा है। पिछले दिनों आप लोगों ने देखा कि किस तरह से टेलीप्रॉन्पटर खराब होने के कारण एक घटना घटी जिसमें उन्होंने अदानी और अंबानी के बारे में कह दिया, जिसे राहुल गांधी हमेशा कहा करते थे। हमें लगा कि प्रधानमंत्री झारखंड में आने से पहले अडानी- अंबानी के यहां छापे मरवा कर आएंगे लेकिन वह सिर्फ इधर-उधर की बात करने ही झारखंड आए थे। बेरोजगारी भय, भूख, भ्रष्टाचार पर प्रधानमंत्री बात नहीं करते हैं। प्रधानमंत्री जिन क्षेत्रों में चुनावी सभा करने आए थे वहां के सांसदों ने 10 वर्षों में कोई कार्य नहीं किया जिसमें चतरा के सांसद को उन्होंने जनता के भय से बाहर का रास्ता दिखा दिया, लेकिन पलामू के सांसद में क्या दिखाई दिया कि उन्होंने उन्हें फिर से मौका दिया।

"मोदी जी को इलेक्ट्रॉल बांड पर बातें करनी चाहिए"
राजेश ठाकुर ने कहा कि मोदी जी अपने सांसदों द्वारा किए गए कार्यों को नहीं बता सकते क्योंकि उन्होंने अपने सांसदों को रिजेक्ट कर दिया और यह मान लिया कि उनके सांसदों ने कोई कार्य नहीं किया है। मोदी जी को इलेक्ट्रॉल बांड पर बातें करनी चाहिए। कोविशील्ड पर बातें करनी चाहिए, सिर्फ चंद रुपयों के लिए मोदी जी ने देश की जनता के जीवन से खिलवाड़ किया है। जब राहुल गांधी इस मामले में बोलते थे तब मोदी जी उनका मजाक उड़ाते थे आज वह बातें सच साबित हो रही है। जब झारखंड की हमारी सरकार कोविड में जीवन भी और जीविका भी पर कार्य कर रही थी तब मोदी जी वैक्सीन लगवा कर इलेक्टोरल बांड के माध्यम से चंदा ले रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी अब जिस तरह की बातें कर रहे हैं उसे लगता है कि अब तक हुए 283 सीटों के चुनाव में सिर्फ 43 सीटों पर उन्हें बढ़त दिख रही है उससे वह हताश है इस कारण उन्हें हिंदुस्तान -पाकिस्तान, श्मशान- कब्रिस्तान की बातें करनी पड़ रही हैं ताकि वोटों का ध्रुवीकरण किया जा सके। राजधानी में उनके विधायक उरांव को, महतो को टोपी पहनाकर अल्पसंख्यक घोषित कर रहे हैं उन्हें अपने दल में शामिल करा रहे हैं जब देश के प्रधानमंत्री पूरे देश को टोपी पहनाने निकले हैं तो यहां के नेताओं को क्या जरूरत है कि टोपी पहनाकर बताने की अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी भाजपा की सदस्यता ले रहे हैं। देश के चुनिंदा लोगों ने राहुल गांधी के साथ मोदी जी को डिबेट करने को कहा है और राहुल गांधी तैयार हैं तो मोदी जी को भी डिबेट करना चाहिए। उन्हें राहुल गांधी का सामना करना चाहिए ताकि पता चल सके कि आप मुद्दों पर बात करना चाहते हैं या मुद्दों से भड़काना चाहते हैं।

राजेश ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने की बात कही है जबकि हकीकत यह है कि राशन 2013 के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रदान प्रदान किया जाता है जिसे डॉ मनमोहन सिंह ने पारित किया था और तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका विरोध किया था। 2013 में यूपीए द्वारा पारित एनएफएसए भारत के इतिहास का सबसे ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण कानून में से एक था इसके तहत 75% ग्रामीण और 50% शहरी भारतीयों को कानूनी अधिकार के रूप में सब्सिडी वाले राशन की गारंटी मिली थी। प्रधानमंत्री जल नल योजना की बात करते हैं तो हकीकत यह है कि झारखंड में 31 लाख लोगों को जल नल योजना का लाभ मिला जिसमें से 50% राशि झारखंड सरकार द्वारा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static