ईसाई समाज के BPL श्रेणी के कुल 88 लाभुकों को गोवा तीर्थ दर्शन कराएगी चंपई सरकार, ये होगी शर्तें

6/24/2024 1:06:50 PM

रांची: दिन प्रतिदिन चंपई सरकार झारखंड वासियों के लिए नई योजनाएं लेकर आ रही है। चाहे युवा हो या फिर महिलाएं हो, चंपई सरकार हर किसी को लाभ देने से पीछे हट नहीं रही। वहीं, चंपई सरकार राज्य वासियों के लिए एक और योजना लेकर आई है जिसमें झारखंड मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत ईसाई समाज के बीपीएल श्रेणी के कुल 88 लाभुकों को गोवा तीर्थ दर्शन कराया जाएगा।

बताया जा रहा है कि जून यानी इस महीने के अंतिम सप्ताह से जुलाई तक यह यात्रा कराई जाएगी। विशेष ट्रेन से तीर्थ दर्शन के लिए लाभुकों को ले जाया जाएगा। योजना का लाभ लेने वाले तीर्थयात्रियों को बीपीएल श्रेणी और उम्र 60 वर्ष से अधिक व झारखंड का स्थायी निवासी होना चाहिए। साथ ही आवेदक पहले इस योजना का लाभ नहीं लिया होना चाहिए। वहीं, पति-पत्नी के साथ एक अटेंडेंट भी जा सकता है। अटेंडेंट का भी आवेदन जमा करना होगा। आवेदक को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए। उसे किसी संक्रामक रोग से पीड़ित नहीं होना चाहिए।

तीर्थ यात्रियों का चयन जिला स्तरीय प्रबंधन समिति करेगी। यात्रियों का चयन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा। जिले के कुल यात्रियों की संख्या का निर्धारण झारखंड पर्यटन विकास निगम करेगा। वहीं, रांची जिले के लिए आवेदन जिला खेल पदाधिकारी के कार्यालय में 29 जून तक शाम 5 बजे तक जमा किया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static