रांची में जेवर लूटकांड के बाद एक्शन मोड में CM चंपई, DGP को अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का दिया निर्देश

6/30/2024 12:33:39 PM

रांची: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने रांची में जेवर लूट की घटना के बाद डीजीपी अजय कुमार सिंह को कड़े निर्देश दिए हैं। सीएम चंपई ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर हर हाल में लगाम लगायें। सीएम चंपई ने डीजीपी को आपराधिक घटनाओं का खुलासा कर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बीते शनिवार को झारखंड चेंबर तथा सोना- चांदी व्यवसायी समिति के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम चंपाई से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने सीएम को राजधानी रांची में हो रही लूट, छिनतई एवं डकैती जैसी आपराधिक घटनाओं से अवगत कराते हुए उसे नियंत्रित करने के लिए समुचित कदम उठाने का आग्रह किया, जिसके बाद सीएम चंपई ने प्रतिनिधिमंडल को अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। सीएम चंपई ने कहा कि सरकार विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

बता दें कि अपराधियों ने दिनदहाड़े बिरसा चौक के पास डीपी ज्वेलर्स से करोड़ों रुपये के गहने और लाखों रुपये की नकदी लूट ली। गहनों की कीमत 1 करोड़ 40 लाख तथा 2 लाख 50 हजार नकदी थी। बदमाशों ने बंदूक की धार पर गहनों को बैग में भरा। इस दौरान जब दुकान के संचालक रामनाथ वर्मा के बेटे ओम वर्मा ने विरोध किया तो उस पर गोली चला दी, जो उसके हाथ में लगी है। वहीं, गोली का छर्रा लगने से दुकान के संचालक और उनके मित्र भी घायल हो गए। इसी दौरान चोर वारदात को अंजाम देकर वहां से भाग निकले। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static