BJP प्रत्याशी सीता सोरेन का आरोप- विशेष दल के लोगों ने बूथ में पैसे बांटकर मतदाताओं को किया प्रभावित

Saturday, Jun 01, 2024-05:37 PM (IST)

Dumka: झारखंड के दुमका लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन ने स्लो वोटिंग की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया में जानबूझकर देरी की जा रही है। सीता सोरेन ने आरोप लगाया है कि पैसे बांटकर मतदाताओं को प्रभावित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नाला, शिकारीपाड़ा, जामा और जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के कई बूथों से यह शिकायत मिली है कि वहां एक दल विशेष के लोग वाहनों से मतदान केंद्रों में पहुंच रहे हैं और वोटिंग के लिए कतार में खड़े मतदाताओं को पैसा बांटकर अपने पक्ष में वोट देने को कह रहे हैं।

"इस चुनाव को कैंसिल किया जाए"
सीता सोरेन ने कहा कि 1 वोट डालने में 25 मिनट लग रहे हैं। उनका कहना है कि कई बूथों पर स्लो वोटिंग हो रही है। इस कारण कई मतदाता बिना वोट डाले ही वापस लौट रहे है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत कई बार हमने डीसी से भी फोन करके की है, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि इस चुनाव को कैंसिल किया जाए। सीता सोरेन ने कहा कि वोटर बिना वोट डाले बाहर जा रहे हैं। इसका असर हमारे ही वोटों पर पड़ेगा। इतना ही नहीं सीता सोरेन ने दोबारा मतदान कराने की भी मांग की।

"झारखंड की 3 सीटों पर मतदान सुचारू रूप से जारी है"
सीता सोरेन ने कहा कि मतदान केंद्रों में बिना अनुभव वाले बूथ स्तर के अधिकारियों को तैनात किया गया, जिसके कारण मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, सीता सोरेन के आरोपों का मुख्य चुनाव अधिकारी रवि कुमार ने खंडन करते हुए कहा कि झारखंड के तीन लोकसभा क्षेत्र दुमका, राजमहल और गोड्डा में मतदान सुचारू रूप से जारी है। रवि कुमार ने कहा, "यदि सुबह 11 बजे तक हुए मतदान को शामिल किया जाए तो दुमका में 29.24 प्रतिशत, गोड्डा में 29.39 प्रतिशत और राजमहल में 30.04 प्रतिशत मतदान हुआ है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static