मंईयां सम्मान यात्रा: कल्पना मुर्मू सोरेन का BJP पर जुबानी हमला, कहा- "योजनाएं रोक सकते हैं तो रोक कर दिखाइए"

Tuesday, Sep 24, 2024-01:59 PM (IST)

गढ़वा: गांडेय से झामुमो विधायक और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की धर्मपत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन ने सोमवार को मंइयां सम्मान यात्रा का शुभारंभ किया। इससे पहले बंशीधर नगर मंदिर में कल्पना सोरेन ने पूजा अर्चना की। इस यात्रा में कल्पना के अलावा मंत्री दीपिका पांडे सिंह, बेबी देवी और मिथिलेश ठाकुर मौजूद रहे। वहीं इस दौरान कल्पना सोरेन ने भाजपा पर जमकर जुबानी हमले किए। कल्पना सोरेन ने कहा अगर भाजपा ने हेमंत सोरेन को पांच महीने जेल में न डाला होता तो आज झारखंड की महिलाओं के खाते में सातवीं किस्त आ चुकी होती। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि योजनाएं रोक सकते हैं तो रोक कर दिखाईए।

"इस योजना की शुरुआत काफी पहले हो चुकी होती और यह आपकी सातवीं किस्त होती"
कल्पना मुर्मू सोरेनने मंईयां सम्मान योजना के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर भाजपा ने जानबूझ कर साजिश रच कर हेमंत सोरेन को पांच महीने जेल में न डाला होता तो इस योजना की शुरुआत काफी पहले हो चुकी होती और यह आपकी सातवीं किस्त होती। इस वक्त आपके खाते में 7 हजार रुपए आ चुके होते। वहीं भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए गांडेय विधायक कल्पना सोरेन ने कहा कि जब ऐसी योजनाएं भाजपा शासित प्रदेशों में शुरू होती है तो तो वो संवैधानिक हो जाता है। लेकिन जहां भाजपा की सरकार नहीं है वहां का एक आदिवासी मुख्यमंत्री अपनी योजना से बेटी, दीदी, बहनों को मजबूत करने का काम करता है तो वह असंवैधानिक हो जाता है।

"आप रोक सकते हैं तो रोक कर दिखाओ"
वहीं कल्पना सोरेन ने जनता से सवाल जवाब करते हुए पूछा कि मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि आप इस योजना से खुश है या नहीं। अगर आप खुश है तो हमारी बहनों की योजनाओं पर पीआईएल करने वालों को बता देना। साथ ही कल्पना सोरेन ने कहा कि झारखंड की जितनी भी योजनाएं हैं, चाहे वह दीदियों के लिए हो, बेटियों के लिए हो, भाई-दादा के लिए हो ये योजनाएं ऐसी ही चलने वाली है। आप रोक सकते हैं तो रोक कर दिखाईए। वहीं, पूरे जोश के साथ हुंकार भरते हुए कल्पना ने कहा कि झारखंड की जनता जवाब देगी। बाहर से आप 7 से 8 जितने मुख्यमंत्री को लाना है ले आइए लेकिन आने वाले साल में भी हेमंत सोरेन ही झारखंड के मुख्यमंत्री रहेंगे। क्योंकि हेमंत सोरेन के साथ झारखंड की जनता खड़ी है।

कोई ताकत मंईयां योजना को बंद नहीं कर सकती है-मंत्री दीपिका पांडे
वहीं, मंत्री दीपिका पांडे सिंह ने भी इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी ताकत अब इस योजना को रोक नहीं पाएगी। साथ ही दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि जब फिर से सरकार बनेगी तो इस योजना की राशी बढ़ा दी जाएगी। झारखंड को सबसे आगे लेकर जाएंगे। सभी महिलाओं और बहनों का साथ हेमंत सोरेन के साथ है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static