"कल झारखंड में आ रहा है गिद्धों का हुजूम", BJP की ‘परिवर्तन यात्रा'' पर CM हेमंत सोरेन का हमला

Thursday, Sep 19, 2024-06:48 PM (IST)

गढ़वा: झारखंड में कल यानी शुक्रवार से राज्यभर में आयोजित की जाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘परिवर्तन यात्राओं' का स्पष्ट संदर्भ देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अन्य प्रदेशों के नेता ‘‘गिद्ध की तरह मंडराते, सांप्रदायिक तनाव फैलाते'' नजर आएंगे।

"सतर्क रहें क्योंकि गिद्धों का झुंड झारखंड आ रहा है"
गढ़वा जिले में एक सरकारी कार्यक्रम ‘आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत ने कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के नेता प्रदेश के हर गांव में नजर आएंगे और वे जाति-धर्म के नाम पर सांप्रदायिक तनाव फैलाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सतर्क रहें क्योंकि गिद्धों का झुंड झारखंड आ रहा है। वे पूरे राज्य में मंडराएंगे। आप देखेंगे कि गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के नेता गांव-गांव और पंचायत-दर-पंचायत जा रहे हैं, जाति और धर्म के नाम पर सांप्रदायिक तनाव फैला रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव अमीर और गरीब के बीच की लड़ाई है।

"आओ देखें जरा किसमें कितना है दम"
सीएम हेमंत ने कहा, ‘‘एक तरफ पूंजीपतियों का समूह है और दूसरी तरफ आदिवासी, गरीब, दलित और पिछड़े लोग हैं।'' सीएम ने कहा कि एक मुख्यमंत्री को हटाने के लिये पूर्व के जितने मुख्यमंत्री है सब भाजपा में चले गये हैं। अब तो इस राज्य के सारे मुख्यमंत्री एक तरफ, प्रधानमंत्री भी एक तरफ और एक तरफ हम आदिवासी-दलित-पिछड़ा मुख्यमंत्री। देखते है किसकी ताकत कितनी है। सीएम हेमंत ने कहा कि यहां व्यापारियों की गिद्ध नजर पड़ चुकी है। कल से ये लोग गिद्ध की तरह पूरे राज्य में मंडराएंगे। झारखंड का ही नहीं गुजरात के, यूपी के, छत्तीसगढ़ के लोग आपको गांव-गांव में देखने को मिलेंगे। धन बल के दम पर भीड़ इकट्ठा करके जाति धर्म का सांप्रदायिक जहर घोलने का काम करेंगे। सीएम ने कहा कि ध्यान रखिएगा गिद्धों का हुजूम आ रहा है। कोई पलामू में उतरेगा, कोई संथाल में उतरेगा।

बता दें कि विपक्षी भाजपा झामुमो के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार की कथित ‘विफलताओं' को उजागर करने और विधानसभा चुनावों में इसे सत्ता से ‘उखाड़' फेंकने के लक्ष्य के साथ शुक्रवार से झारखंड के विभिन्न संभागों में छह ‘परिवर्तन यात्राएं' शुरू करेगी। ये यात्राएं 20 सितंबर से तीन अक्टूबर तक 24 जिलों के सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों में 5,400 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी। यात्राएं अलग-अलग तारीखों पर विभिन्न संगठनात्मक प्रभागों से रवाना होंगी। झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल के अंत तक चुनाव कराए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static