बिहार के थानों में तैनात होगी महिला पुलिस, CM बोले- अपराध नियंत्रण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं...

6/4/2021 6:55:12 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए सभी थानों में महिला पुलिस की तैनाती सुनिश्चित करने समेत कई अन्य निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विधि व्यवस्था से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में निर्देश दिया कि सभी थाना में महिला पुलिस पदाधिकारी या महिला पुलिस की तैनाती निश्चित रुप से हो। इससे थाने में शिकायत लेकर आने वाली महिलाओं का मनोबल बढ़ेगा और उनकी शिकायतों का समाधान भी सहज ढंग से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गड़बड़ी करने वाले लोगों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि जमीन से संबंधित आपसी विवाद को खत्म करने के लिए महीने में एक बार जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक,15 दिनों में एक बार अनुमंडलाधिकारी (एसडीओ) और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) तथा सप्ताह में एक दिन अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष नियमित रुप से बैठक करें। उन्होंने कहा कि शनिवार को चौकीदार परेड हो, ताकि वे गांव से जुड़ी समस्याओं की जानकारी थाने को दे सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static