वैशाली सड़क हादसा: नशे में धुत होकर ट्रक चला रहा था ड्राइवर, बोला- 40 रुपए की देसी शराब पी थी

11/22/2022 10:31:36 AM

हाजीपुरः बिहार के वैशाली जिले के देसरी थाना अंतर्गत सुल्तानपुर गांव के समीप एक धार्मिक शोभायात्रा में अनियंत्रित होकर घुसे तेज रफ्तार ट्रक का चालक शराब के नशे में वाहन चला रहा था। पुलिस ने ट्रक चालक को रविवार देर रात गिरफ्तार करने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने नशे में धुत चालक लाल बाबू (35) को क्षतिग्रस्त वाहन से निकालकर गिरफ्तार किया।

PunjabKesari

रक्त के नमूने की जांच में पाया गया 45% अल्कोहल
ट्रक ड्राइवर ने खुद यह खुलासा किया है कि उसने जदुआ में 40 रुपए प्रति ग्लास के हिसाब से देसी शराब पी थी। वहीं वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने सोमवार को बताया कि चालक की मेडिकल जांच में खुलासा हुआ है कि वह शराब के नशे में था। उन्होंने बताया कि उसे इलाज के लिए एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक के रक्त के नमूने की जांच में 45 प्रतिशत अल्कोहल पाया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि इस हादसे में मृत सभी आठ लोगों के परिजन को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपए की राशि उनके खातों में भेज दी गई है। वैशाली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनीष कुमार ने कहा, ‘‘मृतकों की कुल संख्या आठ है जिनमें से सात नाबालिग थे। वहीं सात घायल व्यक्तियों का पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल और पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है।'' उन्होंने कहा कि लापरवाही से गाड़ी चलाने वाले चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसका इलाज पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

PunjabKesari

यह हादसा राज्य की राजधानी से लगभग 30 किलोमीटर दूर उत्तर बिहार के जिले के देसरी थाना क्षेत्र में रविवार रात करीब 9 बजे हुई। यह दुर्घटना उस समय हुई जब शोभायात्रा में शामिल लोग स्थानीय देवता भूमिया बाबा की पूजा करने के लिए सड़क के किनारे एक पीपल के पेड़ के सामने इकट्ठा हुए थे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में जनहानि पर दुख जताया है। राष्ट्रपति ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए और प्रत्येक घायल व्यक्ति को 50000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘वैशाली, बिहार में हुई दुर्घटना दुखद है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रत्येक मृतक के परिजनों को दी जाएगी। घायलों को 50000 रुपए दिए जाएंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static